बांदा में थाने में SHO और दारोगा में मारपीट:एक-दूसरे पर जमकर बरसाई लाठियां, SP के आने से पहले भाग गए दरोगा; किए गए सस्पेंड

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बांदा जिले में कहीं पुलिसकर्मियों की पिटाई हो रही है तो कहीं पुलिसकर्मी आपस में ही भिड़कर विभाग को बदनाम करने में जुटे हैं। विभाग की फजीहत से SP अभिनंदन खासा नाराज हैं। ताजा मामला नरैनी कोतवाली का है, जहां थाना प्रभारी और दारोगा के बीच जमकर लाठियां बरसीं। विवाद बच्चियों से छेड़खानी की रिपोर्ट लिखवाने गए पिता का चालान काटने के बाद शुरू हुआ।

थाना प्रभारी की सूचना पर SP अभिनंदन मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक दरोगा वहां से फरार हो चुके थे। SP ने थाना प्रभारी से विवाद की जानकारी ली। लापरवाही और व्यवहार सही न होने के आरोप में दारोगा को सस्पेंड कर जांच के आदेश दिए। वहीं SP के आदेश पर बच्चियों से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी युवकों के खिलाफ शिकायतकर्ता पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया।

बांदा SP अभिनंदन (फाइल फोटो)।
बांदा SP अभिनंदन (फाइल फोटो)।

शिकायतकर्ता पिता का ही किया चालान
बता दें, नरैनी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला शख्स अपनी नाबालिग बेटियों के साथ छेड़छाड़ की शिकायत लेकर कोतवाली पहुंचा था। आरोप है, इस दौरान दरोगा हल्का इंचार्ज आशीष पटेरिया ने उल्टा धमकाते हुए शिकायतकर्ता पिता का ही चालान कर दिया। इसके बाद मौके पर हंगामा शुरू हो गया। हंगामे की सूचना पर थाना प्रभारी राकेश तिवारी कोतवाली पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

SP के आने से पहले दरोगा हुए फरार
इसी दौरान कहासुनी में दरोगा आशीष पटेरिया भड़क गए। विवाद इतना बढ़ गया कि थाना प्रभारी राकेश तिवारी और दरोगा आशीष पटेरिया के लाठियां बरसने लगीं। वहीं मौजूद स्टाफ ने किसी तरह बीच बचाव कर दोनों को अलग किया। थाना प्रभारी ने घटना की जानकारी SP अभिनंदन को दी। सूचना पर SP कोतवाली के लिए रवाना हो गए। SP के आने की सूचना पर मौका देख दरोगा आशीष पटेरिया फरार हो गए।

नरैनी थाना प्रभारी राकेश तिवारी (फाइल फोटो)।
नरैनी थाना प्रभारी राकेश तिवारी (फाइल फोटो)।

दरोगा को किया सस्पेंड
SP अभिनंदन ने कोतवाली पहुंचकर मामले की जानकारी ली। बच्चियों से छेड़खानी की रिपोर्ट लिखवाने आए पिता ने भी बातचीत की। बच्चियों के साथ छेड़छाड़ करने वाले युवकों के खिलाफ केस दर्ज करने का निर्देश दिया। वहीं, लापरवाही करने और व्यवहार सही न होने के आरोप में SP ने दरोगा आशीष पटेरिया को सस्पेंड कर दिया है और जांच के आदेश दिए।

जनता के साथ सही व्यवहार करें पुलिसकर्मी
SP अभिनंदन ने बताया, 'छेड़छाड़ की शिकायत लेकर पहुंचे एक व्यक्ति का चालान कर दिया गया था, जिस पर कुछ विवाद हुआ। दरोगा का व्यवहार सही न होने पर सस्पेंड कर दिया है। जिले में कोई भी पुलिस स्टाफ जनता के साथ सही व्यवहार नहीं करेगा, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीणों के हमले में घायल पुलिसकर्मियों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।
ग्रामीणों के हमले में घायल पुलिसकर्मियों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

2 दिन पहले पिटी थी पुलिस
अभी 2 दिन पहले बबेरू थाना क्षेत्र के पड़री गांव नोटिस देने गई पुलिस टीम पर दबंगों ने जानलेवा हमला कर दिया। जवानों को ईंट, पत्थर और डंडों से पीट-पीटकर पूरे गांव में दौड़ाया। घायल जवानों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। घटना में चारों पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी का इलाज चल रहा है।