बांदा में ‘भारत बंद’ के समर्थन में प्रदर्शन:धरने पर बैठे किसान, कहा- कृषि कानून वापस ले सरकार; समर्थन मूल्य में भी हो वृद्धि

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांदा में ‘भारत बंद’ के समर्थन में प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
बांदा में ‘भारत बंद’ के समर्थन में प्रदर्शन।

पूरे देश में आज संयुक्त किसान मोर्चा ने ‘भारत बंद’ का ऐलान कर रखा है. हजारों किसान सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। यूपी में भी कई जिलों में किसानों का विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इसी कड़ी में बांदा जिले में भी किसान ‘भारत बंद’ का समर्थन करते हुए अशोक टाल चौराहे पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों ने सरकार से मांग की है कि सरकार कृषि कानूनों को वापस ले। वहीं किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस बल को तैनात किया गया है।

भारत बंद के समर्थन में किसानों का प्रदर्शन

बता दें कि पिछले 10 महीनों से किसान लगातार तीनों कृषि कानून के विरोध में धरना दे रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है, जिसका नेतृत्व भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत कर रहे हैं। संयुक्त किसान मोर्चा ने आज ‘भारत बंद’ का आवाह्न किया था, जिसको लेकर बांदा जिले में भी किसान जगह-जगह ‘भारत बंद’ का समर्थन करते हुए धरना दे रहे हैं।

किसानों को मिला सपा का साथ

बांदा जिले के किसानों ने सरकार से मांग की है कि कृषि कानून वापस लिए जाएं। किसानों को मिलने वाले समर्थन मूल्य में भी वृद्धि की जाए। वहीं समाजवादी पार्टी भी किसानों के साथ ‘भारत बंद’ में शामिल हुई। शहर के मध्य अशोक लाट चौराहे पर किसानों ने धरना प्रदर्शन किया है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया है।

खबरें और भी हैं...