भीषण गर्मी के बीच लड़खड़ाई पेयजल व्यवस्था:बांदा में पानी के लिए जद्दोजहद कर रहे लोग, एक-दो टैंकर भेजकर हो रही खानापूर्ति

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बांदा में लगातार बढ़ते तापमान और भीषण उमस वाली गर्मी से लोग बेहाल हो रहे हैं। पारा 49 को पार कर गया है, जिससे शहर वालों को बिजली-पानी की समस्या करना पड़ रहा है। लोग पानी के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। कई जगह पानी की समस्या खड़ी हो गई है।

बता दें, बढ़ते तापमान की तपिश से जूझ रहे लोगों को बिजली और पानी के लिए भी तरसना पड़ रहा है। दोनों की ही आपूर्ति बुरी तरह लड़खड़ा गई है। शहर कई महल्लों में लाइट आंख मिचौली खेल रही है। उधर, जल सस्थान को मांग के मुताबिक पीना की आपूर्ति करने में पसीने छूट रहे हैं।

लोग पानी के लिए लाइन लगाए इंतजार कर रहे हैं। शहर के छावनी मोहल्ले में पिछले कई दिनों से जलापूर्ति ठप है। लोगो का कहना है कि जल संस्थान इक्का-दुक्का टैंकर भेज कर सिर्फ खानापूर्ति कर रहा है। सबसे जायदा बुरा हाल पंजाब बैंक गली का है। जहां मात्र एक हैंडपंप लोगों की प्यास बुझा रहा है। अब वो भी लड़खड़ाने लगा है।

वहीं मोहल्ले निवासी नफीस, इमरान, आयाज, मालिक, फैजान, शाहरुख ने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर जल्द से जल्द पानी की व्यवस्था ठीक करने की अपील की है। उधर, जल संस्थान अधिशाषी अभियंता का कहना है कि समस्या का निदान जल्द किया जा रहा है। पानी की कोई दिक्कत नहीं होने देंगे।

खबरें और भी हैं...