बांदा में ‘हर घर जल’ मिशन कार्यक्रम का आयोजन:PM मोदी ने ग्राम प्रधान से 5 मिनट तक की बात, पूछा- योजना से महिलाओं के जीवन में क्या बदलाव आया

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांदा में ‘हर घर जल’ मिशन कार्यक्रम का आयोजन। - Dainik Bhaskar
बांदा में ‘हर घर जल’ मिशन कार्यक्रम का आयोजन।

बांदा जिले के बबेरू ब्लॉक के उमरी गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘हर घर जल योजना’, ‘जल शक्ति’, ‘जल संरक्षण’ के संबंध में ग्राम प्रधान गिरजाकांत तिवारी से 5 मिनट तक वर्चुअल संवाद किया। पीएम मोदी ने पूछा कि हर घर जल योजना से महिलाओं के जीवन में क्या बदलाव आया है? इस पर गिरजाकांत तिवारी ने कहा कि महिलाओं को समय की बचत हुई है। पहले पानी भरने के लिए कुएं और हैंडपंप पर घंटों इंतजार करना होता था। इससे राहत मिली है। प्रदूषित पानी से होने वाली बीमारियों पर रोक लगी है।

पीएम ने पूछा- पेयजल पहुंच रहा तो कैसा लग रहा

बता दें कि 2 अक्टूबर को गांधी जी की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उमरी गांव के प्रधान गिरजाकांत तिवारी से वर्चुअल संवाद किया। उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत ‘हर घर जल योजना’, ‘जल शक्ति’, ‘जल संरक्षण’ के विषय पर चर्चा गई। ग्राम पंचायत उमरी में जल संरक्षण और हर घर जल पहुंचाने का कार्य किया गया है। पीएम मोदी ने महिलाओं से पूछा कि पहले पानी के लिए गांव में क्या समस्या होती थी और अब हर घर में पेयजल पहुंच रहा है तो कैसा लग रहा है।

घर-घर लगाई गई है टोटी

महिलाओं ने कहा कि पहले दूर से पानी लाना पड़ता था और अब घर में ही टोटी लग गई है। महिलाओं ने इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया। ग्राम प्रधान गिरजाकांत तिवारी ने बताया कि आज पीएम मोदी से करीब 5 मिनट तक बात हुई। हर घर जल योजना के तहत उनके गांव में घर-घर नल की टोटी लगाई गई है। सभी घरों में पानी पहुंच रहा है। इसके लिए वह पीएम मोदी को धन्यवाद देते हैं।

खबरें और भी हैं...