दो लाख बच्चो ने जल संरक्षण यात्रा निकाली;:17 सितंबर से 2 अक्तूबर तक चलेगा सेवा पखवाड़ा

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छात्राओं के साथ चलते डीएम अनुराग पटेल - Dainik Bhaskar
छात्राओं के साथ चलते डीएम अनुराग पटेल

बांदा में चल रहे सेवा पखवाड़ा में डीएम अनुराग पटेल की अगवाई में आज जनपद के सभी स्कूलों के सवा दो लाख बच्चो ने जल संरक्षण यात्रा निकाली और लोगो से जल बचाने की लिए अनुरोध किया।उसके पहले डीएम अनुराग पटेल ने रैली को हरी झंडी देकर रवाना किया। उसके साथ जिले तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

17 सितंबर से 2 अक्तूबर तक चलेगा सेवा पखवाड़ा

वहीं छात्रा प्रतिमा सोनी ने कहा कि आज हम लोगो ने जल बचाने के लिए शहर के मुख्य मार्गो में रैली निकाल कर लोगो को जल के लिए जागरूक किया है। आम तौर से देखा जाता है। लोग नल का इतेमाल कर उसको खुला छोड़ देते है। जिससे पानी बर्बाद होता है। जो पानी हमारे किसी और काम आ सकता है। हम सभी को जल की एक एक बूंद को किस तरह सुरक्षित की जाए ताकि आने वाले वक्त में किसी को बूंद बूंद पानी के लिए तरसना न पड़े। हम लोगो ने देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन के उपलक्ष में सेना सप्ताह मना रहे है। जिसके चलते आज हम लोगो ने जल बचाओ अभियान चलाया है। किस तरह पानी को बचाए जिससे खेत का पानी खेत में मेड़ का पानी मेड में रहे। जो आज वाली पीढ़ी जल का संकट न झेलना पड़े।

रैली निकाल कर लोगो को जागरूक किया
वहीं डीएम अनुराग पटेल ने बताया कि। 17 सितंबर को देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की जन्म दिवस के अवसर पर पूरा प्रदेश सेवा पखवाड़ा मना रहा है। जो 2 अक्तूबर तक चलेगा। जिसमे प्रति दिन एक कार्यक्रम किया जा रहा हैं। जिसके चलते आज जल संरक्षण को लेकर हम लोगो ने एक रैली निकाल कर लोगो को जागरूक किया है। गांव शहर सब से अपील की गई है।

खबरें और भी हैं...