बांदा में पिता ने बेटी से किया रेप:भट्ठे के मुनीम को 60 हजार में बेचा, 6 हजार लेकर बेटा दूसरे शख्स को दे दिया

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ये फोटो पीड़ित किशोरी की है। घटना के बारे में उसने पुलिस को जानकारी दी है। - Dainik Bhaskar
ये फोटो पीड़ित किशोरी की है। घटना के बारे में उसने पुलिस को जानकारी दी है।

बांदा में शराब के नशे में पिता ने अपनी ही 16 साल की बेटी का रेप कर दिया। इतना ही नहीं उसे ईंट भट्ठे के मुनीम को 60 हजार रुपए में बेच दिया। मुनीम उसे पत्नी बनाकर साथ रखे हुआ था। दो दिन पहले पीड़िता ने अपने मामा को बताई। मामा अपनी भांजी को मुनीम के चंगुल से छुड़ाया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पिता को पकड़ लिया है। मामला घाटमपुर और मध्य प्रदेश से जुड़ा होने की बात कहते हुए पुलिस मामले में टालमटोल कर रही है।

मूल रूप से मध्य प्रदेश के छतरपुर जिला अंतर्गत हर्रई गांव निवासी 16 वर्षीय किशोरी वर्तमान में हमीरपुर के मौदहा थाना क्षेत्र के एक गांव में ईंट भट्ठा मुनीम की पत्नी के रूप में रह रही है। उसके माता-पिता यहां शहर के अतर्रा चुंगी में रहते हैं। किशोरी का कहना है कि दो साल पहले वह माता-पिता के साथ घाटमपुर इलाके में ईंट भट्ठे में काम करने गई थी।

शराब के नशे में किया रेप
किशोरी ने आरोप लगाया कि वहां रात को शराब के नशे में पिता ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस बात की जानकारी किशोरी ने अपनी मां को दी, लेकिन मां ने उसे किसी तरह से चुप करा दिया। बात दबी रह गई और पिता ने अपनी बेटी को 60 हजार रुपए में भट्ठे के 50 वर्षीय मुनीम को बेच दिया।

उसके बाद से किशोरी मुनीम के साथ बतौर पर पत्नी जीवन यापन कर रही है। दो दिन पूर्व किशोरी ने पिता से कालिंजर में रहने वाले अपने मामा का मोबाइल नंबर लिया और बात करते हुए आपबीती बताई।

रिश्तेदार के घर बुलाई गई पंचायत
जानकारी होने पर मामा 24 सितंबर को मौदहा थाने के एक गांव पहुंचा और भांजी को घर ले आया। इसके बाद घर में उसने घटना की हकीकत जानी। इस मामले को लेकर शहर के जेल रोड स्थित एक मोहल्ले में रिश्तेदार के घर में पंचायत बुलाई गई। अपने पिता की करतूत को पीड़िता ने पुलिस के सामने बयां किया।

नगर कोतवाली प्रभारी श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि प्रकरण दो साल पुराना है। पुत्री के आरोप पर पिता को पकड़ लिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है। यह भी कहा कि मामला घाटमपुर और मध्य प्रदेश से जुड़ा हुआ है। इसलिए रिपोर्ट अभी दर्ज नहीं की गई है। दोनों ही पुलिस थानों को अवगत करा दिया गया है।

किशोरी बोली- छह हजार में भाई को बेचा
किशोरी ने पुलिस को यह भी बताया कि उसके पिता ने फतेहपुर जनपद के एक गांव में रहने वाले एक व्यक्ति को छह हजार रुपए में छोटे भाई को बेच दिया था। वहां भाई के साथ बुरा सुलूक हो रहा है। काम कराने के लिए उसके साथ मारपीट तक की जाती है। बेटी ने आरोप लगाया कि यह सब कृत्य पिता ने शराब के लिए किया। पुलिस सभी तथ्यों पर जांच कर रही है।