बांदा में ठंड से एक और किसान की मौत:खेत में पानी लगाते समय किसान को लगी सर्दी, अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम

बांदाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बांदा में ठंड से एक और किसान की मौत। - Dainik Bhaskar
बांदा में ठंड से एक और किसान की मौत।

बांदा के पैलानी थाना क्षेत्र के खपटिहा कला गांव निवासी किसान सियाराम पुत्र खलबल तिवारी (72) की ठंड लगने से मौत हो गई। बांदा में किसान की ठंड से यह दूसरी मौत है। बीते वर्ष 26 दिसंबर को किसान की पानी लगाते समय ठंड लगने से मौत हो गई थी।

डॉक्टरों ने कानपुर रेफर किया

बता दें कि मामला पैलानी थाना छेत्र के खपटिहा कला गांव का है। जहां खेत पर पानी लगाने गए किसान को सर्दी लग गई और उसकी मौत हो गई। किसान सियाराम रविवार सुबह अपने खेत में पानी लगा रहा था। वहीं उसको सर्दी लगने लगी। आनन-फानन में परिजन बैलगाड़ी पर बैठाकर खेत से घर लेकर आए। वहां से उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने कानपुर रेफर कर दिया।

किसान की कानपुर पहुंचने से पहले घाटमपुर में ही मौत हो गई। वहीं मौत की खबर सुनने से मृतक की पत्नी शिवा तिवारी रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं परिवार में कोहराम मचा हुआ है। घर पहुंचकर परिजनों ने पुलिस को सूचना दे दी है। मृतक किसान के पास 11 बीघा खेती है।

3 महीने पहले बेटे ने तोड़ा था दम

वहीं ग्रामीण ने बताया कि सियाराम तिवारी का इकलौता बेटा मनोज तिवारी रोडवेज में संविदा कर्मचारी था। 3 महीने पहले सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। मां अभी बेटे का गम भूली भी नहीं थी कि अब पति को खो दिया। घर के मुखिया का चला जाना परिवार के लिए एक बड़ी क्षति है।

खबरें और भी हैं...