बांदा में वकीलों ने किया विरोध प्रदर्शन:पुलिसकर्मी ने वकील व उसके परिवार को था पीटा, दी थी फर्जी केस में फंसाने की धमकी

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांदा में वकीलों ने किया विरोध प्रदर्शन - Dainik Bhaskar
बांदा में वकीलों ने किया विरोध प्रदर्शन

बांदा में एक वकील वा उसके परिवार के साथ पुलिसकर्मी द्वारा बेरहमी से मारपीट कर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी गई थी। जिसके चलते अधिवक्ता संघ ने पुलिस महकमे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अधिवक्ता संघ के लोगों ने न्यायिक जांच कराने की मांग कोर्ट से की है।

सादी वर्दी में पहुंचे थे पुलिस वाले

बृजमोहन सिंह बार एसोसिएशन अध्यक्ष ने बताया कि सिमौनी चौकी इंचार्ज की और गांव के प्रधान की मिलीभगत के चलते चौकी इंचार्ज के द्वारा ऐसी क्रूर कार्यशैली को अंजाम दिया गया है। क्योंकि गांव के प्रधान से इनकी नहीं बनती। पुलिस वाले सादी ड्रेस पहनकर पहुंचे और 2 लोगों के द्वारा फोटो खींची जा रही थी। मना करने पर अपना परिचय ना बताने की वजह से गांव के ही कुछ लोगों ने पूछने का प्रयास किया। तो बाइक सवार पुलिसकर्मी भागने का प्रयास कर रहे थे। जिसके वजह से गांव वालों के पकड़ने मे छीना झपटी हुई है। और इतने में ही पुलिस के द्वारा हमारे साथी वकील को गया प्रसाद यादव को बांदा ले गए। और अधिवक्ता के साथ में उनके परिवार में महिलाएं, बच्चे एवं अन्य लोगों को बेरहमी से पीटा है। जिसकी बार अधिवक्ता संघ घोर निंदा करता है और न्यायिक जांच की मांग करता है।

न्यायिक प्रक्रिया के तहत कार्यवाही की जा रही

सीओ सिटी आर के सिंह द्वारा कचहरी परिसर में आक्रोशित वकीलों के हंगामे को देखते हुए पहुंचकर मामला शांत करवाने का प्रयास करवाया गया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।