बांदा में 97 हजार शिक्षक भर्ती को लेकर प्रदर्शन:छात्र-छात्राओं ने DM कार्यालय का किया घेराव, बोले- 17 हजार की जुमलेबाजी बंद करे सरकार

बांदा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बांदा में 97 हजार शिक्षक भर्ती को लेकर प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
बांदा में 97 हजार शिक्षक भर्ती को लेकर प्रदर्शन।

बांदा में कड़ाके की ठंड के बावजूद भी शिक्षक भर्ती को लेकर हजारों छात्र-छात्राओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया। उनकी मांग है कि 97 हजार शिक्षक भर्ती जल्द पूर्ण की जाए। ये सरकार सिर्फ 17 हजार की जुमलेबाजी कर रही है। वो हमको बिल्कुल भी नहीं चाहिए।

बता दें कि आज बांदा में ठंड और बारिश की परवान न करते हुए हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं ने 97 हजार शिक्षक भर्ती को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में जमकर प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि सरकार जल्द से जल्द 97 हजार भर्ती निकाले। अगर नहीं निकाली तो आने वाले समय में भर्ती नहीं तो वोट नहीं की गूंज भी सुनाई देगी।

तैयारी में लगे लोगों का क्या उद्देश्य नहीं होता

वहीं एक छात्रा ने कहा कि वह सीएम योगी का बहुत सम्मान करती है, क्योंकि वो प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं, लेकिन पिछले 5 साल से जो लोग TET व CTET की लगातार तैयारी कर रहे हैं, उनका कोई उद्देश्य है की नहीं। अगर लोग डिग्री, डिप्लोमा करते हैं तो उसका कोई उद्देश्य होता है। अगर TET को लेकर हम बात करें तो सरकार बताए कि हम किस क्षेत्र में जाएं। कुछ लोग कहते हैं कि यह लोग अन्य क्षेत्र में जा सकते हैं, लेकिन हम लोग का कहना है कि अगर हम लोग टीचिंग कर रहे हैं तो हम उसी क्षेत्र में जाना पसंद करेंगे।

TET और CTC पास छात्र-छात्राएं क्या करें

वहीं एक छात्र ने बताया कि 2017, 2018 और 2019 को मिलाकर 21 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं TET और CTC पास हैं। योगी सरकार ने 69 हजार शिक्षकों की भर्ती के बाद 5,111 लोगों का हलफनामा लगा रखा है। इतने पद रिक्त हैं और 68 हजार 500 में से 23 पद इन्होंने असंवैधानिक तरीके से भर दिए। 15 हजार पद अभी भी खाली हैं। हर साल 15 हजार लोग रिटायर होते हैं, लेकिन भर्ती नहीं हो रही है।

खबरें और भी हैं...