बांदा में गंदगी से ग्रामीण परेशान:ग्राम प्रधान व सचिव से शिकायत के बाद नहीं हुई सफाई

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांदा में गंदगी से ग्रामीण परेशान - Dainik Bhaskar
बांदा में गंदगी से ग्रामीण परेशान

बांदा में नगर पालिका की लापरवाही के चलते गांवों की सड़कों के किनारे नालियों में कचरे के चलते जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। लोगों ने कई बार ग्राम प्रधान व सचिव से इस समस्या की शिकायत भी की। लेकिन फिर कोई सुनवाई नहीं की गई।

गांव में रहना हो गया है मुश्किल

जिला मुख्यालय से 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बड़ोखर खुर्द ब्लाक के अंतर्गत आने वाला मवाई बुजुर्ग ग्राम पंचायत है। वहां के रहने वाले ग्राम वासियों का अत्याधिक गंदगी होने के कारण गांव में रहना मुश्किल हो चला है। गांव में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। नालियां कचरे से पटी हुई है। नालियों का पानी सड़क के ऊपर से बह रहा है गंदगी के कारण अत्यधिक दुर्गंध होने से नई नई बीमारियां उत्पन्न हो सकती हैं। जिसकी शिकायत ग्राम प्रधान व सचिव से की गई थी।

ग्रामीणों की सुधि लेने वाला कोई नहीं

इसके बाद भी कोई सफाई कर्मी नहीं पहुंचा मेन रोड से सटा हुआ ग्राम मवई जिस की सुध लेने वाला कोई नहीं है। मेन चौराहा होने के बावजूद नालियों में किस कदर कचरा भरा हुआ है। सफाई कर्मचारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे बस्ती में सफाई ना होने के कारण तमाम तरह की बीमारियां पैदा हो रही हैं। ग्रामीणों ने प्रधान व सचिव सफाई कर्मियों को इस बात की जानकारी दी थी कि जल्दी साफ सफाई करा दी जाए। ताकि आने वाली बरसात में जलभराव जैसे समस्या उत्पन्न ना हो लेकिन बदहाल ग्राम वासियों की सुनने वाला कोई नहीं है। वहीं ग्रामीणों का कहना है। बरसात नजदीक आ चुकी है। पर सफाई की कोई व्यवस्था न होने से लोगो को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।