डीएम ने सड़कों पर लगाई झाडू::स्वच्छता पखवाड़ा के तहत 8 निकायों के 121 वार्डाे में एक साथ चला सफाई अभियान

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क पर झाड़ू लगाते डीएम अनुराग पटेल - Dainik Bhaskar
सड़क पर झाड़ू लगाते डीएम अनुराग पटेल

बांदा में सोमवार को स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने शहर के बिजली खेड़ा से लेकर महाराणा प्रताप चौक व इंदिरा नगर तक झाडू लगाकर सफाई की। डीएम की अगुवाई में समूचे जिले की दो नगर पालिका बांदा, अतर्रा और छह नगर पंचायतों बिसंडा, नरैनी, तिंदवारी, बबेरू, मटौंध, ओरन के 121 वार्डों में 242 नोडल अफसरों की निगरानी में सफाई कर्मियों और आम लोगों ने स्वच्छता अभियान चलाया।

डीएम अनुराग पटेल ने शहर के बिजली खेड़ा झाडू लगाकर सफाई की

डीएम अनुराग पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवारा मनाया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को जनपद बांदा के दो नगरपालिका और 6 नगर पंचायतों के 121 वार्डों में एक साथ स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसके लिए हर जिला स्तरीय अधिकारी के साथ 12 सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई।सभी निकायों के सफाई कर्मचारियों के अलावा इस स्वच्छता अभियान में ग्रामीण क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। यह अभियान सभी वार्डों में सुबह है वह 6 से 9बजे तक चलाया गया। इस अभियान के दौरान सड़क व नालियों में पड़े कूड़ा करकट की सफाई की गई। जो कूड़ा एकत्र हुआ उसका निस्तारण भी किया गया।

17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवारा मनाया जा रहा

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने नगर पालिका परिषद बांदा के वार्ड नंबर 1 ने स्वयं अपने हाथों से झाडू उठाकर सफाई की। उनके द्वारा सफाई किए जाने से सफाई कर्मचारियों का उत्साह भी बढ़ गया है। इस अभियान में जिला स्तरीय, तहसील स्तरीय तथा ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों एवं नगर पालिका एवं नगर पंचायत के सफाई कर्मियों, अधिकारियों को लगाया गया है।

भाजपाइयों ने शहर के संकटमोचन मंदिर की धुलाई

वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह व महिला मोर्चा अध्यक्ष वंदना गुप्ता की अगुवाई में महिला-पुरुष कार्यकर्ताओं ने भी वृहद स्वच्छता अभियान चलाया। भाजपाइयों ने शहर के संकटमोचन मंदिर की धुलाई करते हुए सफाई की, वहीं शहर की प्रमुख सड़कों पर झाडू लगाकर स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाया। अभियान में महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष अभिलाषा मिश्रा, सुधा सिंह गौतम, नगर अध्यक्ष राकेश गुप्ता दद्दू, अमित सेठ भोलू, कल्लू सिंह राजपूत, किशनबाबू गुप्ता, अखिलेशनाथ दीक्षित आदि ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

खबरें और भी हैं...