पैलानी में पीड़िता ने कोटेदार के खिलाफ की शिकायत:अंत्योदयकार्ड धारक महिला को राशन न मिलने पर एसडीएम से की शिकायत, जांच के निर्देश

पैलानी, बांदा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पैलानी । पैलानी तहसील के जसपुरा ब्लॉक अंतर्गत जसपुरा कस्बे की रहने वाली शिवकुमारी पत्नी कामता प्रसाद ने एसडीएम पैलानी सुरभि शर्मा को प्रार्थना पत्र देकर अंत्योदय कार्ड में राशन दिलाए जाने की मांग की है। वहीं एसडीएम ने तत्काल पूर्ति निरीक्षक को बुलाकर जांच कराए जाने के साथ राशन दिलाए जाने के सख्त निर्देश दिए।

बता दें कि शासन इस समय गरीब तबके के लोगों को फ्री राशन हर माह दे रही है। लेकिन पैलानी तहसील के कई ऐसे गरीब तबके के ग्रामीण हैं, जिनका राशन कार्ड तो बना है लेकिन अंगूठा ना लगने से राशन वापस खाद्य व रसद विभाग को कोटेदारों द्वारा वापस कर दिया जाता है, जिससे ग्रामीणों के पेट का निवाला छिन रहा है।

वहीं अंत्योदय कार्ड धारक शिवकुमारी ने एसडीएम से बताया कि अंत्योदय कार्ड धारक है। 5 माह से अंगूठा ना लगने के चलते कोटेदार राशन नहीं दे रहा है, जिससे परिवार का भरण पोषण नहीं हो पा रहा है, और परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है। ऐसे में राशन दिलाया जाना अति आवश्यक है, जिससे परिवार का भरण पोषण नियमित रूप से किया जा सके।

एसडीएम पैलानी सुरभि शर्मा ने बताया कि अंत्योदय कार्ड धारक शिव कुमारी की शिकायत जायज है। तत्काल पूर्ति निरीक्षक को बुलाकर राशन दिलाए जाने को लेकर सख्त निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं...