पैलानी में बिजली गिरने से छात्र की मौत:मवेशी चराने के दौरान चपेट में आया, 4 लाख मुआवजे का हुआ ऐलान

पैलानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक गुलशन की फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
मृतक गुलशन की फाइल फोटो

पैलानी तहसील के थाना जसपुरा अंतर्गत रामपुर गांव में बीती देर शाम मवेशी चराकर, चरवाहों को अपने मवेशियों को घर ले जाने के लिए कहने के बाद आदमी वीर भारती के लिए रामपुर की सड़क में दौड़ने गया था। तभी देर शाम मंगलवार को आकाशीय बिजली रिया के पेड़ पर गिर गई। जिससे रिया के पेड़ के नीचे खड़े गुलशन उम्र 18 वर्ष पुत्र रामपाल वर्मा बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा।

तभी वहां से निकल रहे चरवाहों ने गुलशन को देखा तो परिजनों को सूचना दी। वहीं मौके पर पहुंचे मृतक के छोटे भाई मनीष ने अपनी मां गौरी को इसकी सूचना दी। प्रहलाद सिंह स्मारक महाविद्यालय जसपुरा में द्वितीय वर्ष के छात्र गुलशन की आकाशीय बिजली से मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मां गौरी का रो रो कर बुरा हाल है ।

क्या कहते हैं परिजन

मृतक के छोटे भाई मनीष ने बताया कि मेरा बड़ा भाई गुलशन बी,ए. द्वितीय वर्ष का छात्र था और अग्निवीर भर्ती के लिए 1 साल से तैयारी कर रहा था। मेरे पिता रामपाल वर्मा व मेरा बड़ा भाई सुनील प्रदेश में रहकर मेहनत मजदूरी कर रहे हैं। वहीं बताया कि मेरे पिता के पास महज 2 बीघे का पट्टा है।

मौत के बाद घर पर बैठे गमगीन परिजन
मौत के बाद घर पर बैठे गमगीन परिजन

क्या कहते हैं जिम्मेदार

थाना प्रभारी जसपुरा राजेश नारायण ने बताया कि गुलशन की मौत आकाशीय बिजली के चलते हुई है। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया गया है।, वहीं एसडीएम पैलानी लाल सिंह यादव ने बताया कि दैवी आपदा कोष के अंतर्गत शासन की गाइड लाइन के अनुसार मृतक के परिजनों को ₹4,00,000 का आर्थिक मुआवजा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...