पैलानी में केन नदी पर बने अवैध पुल को तोड़ा:ओवरलोड ट्रक निकालने के लिए बनाया था ब्रिज, ग्रामीणों की शिकायत पर कार्रवाई

पैलानी, बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पैलानी तहसील के खपटिहाकला स्थित 100 बटा 3 खदान में शनिवार को खनिज विभाग के इंस्पेक्टर सुखेंद्र सिंह ने पुलिस बल के साथ केन नदी में बने अवैध पुल को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। इस पुल से अवैध रूप से ट्रक गुजर रहे थे। मामले की ग्रामीणों ने शिकायत की थी। 15 दिन पहले पुल बनाया गया था।

खपटिहाकला के खंड संख्या 100 बटा 3 खदान पर खनन करा रहे पट्टा धारकों ने नदी की जलधारा रोक कर रास्ता बना लिया था। पानी के बीच पुराई कराकर लोहे की मोटी चादर डालकर रात दिन और ओवरलोड ट्रक निकाले जा रहे थे। क्षेत्रीय किसानों ने कई बार शिकायत की, लेकिन खनिज विभाग और प्रशासन चुप्पी साधे रहा।

खपटिहाकला के किसान पप्पू तिवारी, भोला सिंह, अर्जुन सिंह आदि ने खनिज इंस्पेक्टर को बताया कि अवैध पुल को तोड़ने की रस्म अदायगी तीसरी बार की जा रही है। पहले भी दो बार खदान संचालकों ने अवैध केन नदी में पुल बनाकर ओवरलोड ट्रक निकाल रहे थे। एसडीएम पैलानी सुरभि शर्मा ने बताया कि अभी दो ओवरलोड ट्रकों के चालकों को खनिज अधिनियम व चोरी के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है। खनिज से रिपोर्ट आने पर पट्टा धारकों के विरुद्ध जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।