मर्डर के बाद न्यूड बॉडी छोड़ने वाला साइको किलर अरेस्ट:3 महिलाओं की रेप के बाद की हत्या, मोबाइल में मिली पोर्न क्लिप्स

बाराबंकी10 दिन पहले

रेप के बाद 3 महिलाओं की हत्या करने वाले साइको किलर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को अयोध्या के मवई से ग्रामीणों ने उसे तब पकड़ा, जब वह एक महिला से दरिंदगी करने की कोशिश कर रहा था। ग्रामीणों ने उसे पुलिस को सौंपा। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि यह वही साइको किलर है, जिसकी 3 जिलों की पुलिस को तलाश थी।

साइको किलर का नाम अमरेंद्र रावत है। उम्र 24 साल। वह बाराबंकी के सरवा गांव का रहने वाला है। किलर के पास एक मोबाइल मिला है। उसमें पोर्न क्लिप्स थी। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसके पिता ने 3 शादियां की। करीब 5 साल पहले उसकी शादी हो चुकी है। हालांकि, गौना नहीं हुआ। एडिशनल एसपी अखिलेश कुमार ने साइको किलर की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

यह फोटो सोमवार शाम अयोध्या की है, जो महिला लेटी हुई है उसी के साथ साइको किलर ने वारदात करने की कोशिश की थी। तब उसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया।
यह फोटो सोमवार शाम अयोध्या की है, जो महिला लेटी हुई है उसी के साथ साइको किलर ने वारदात करने की कोशिश की थी। तब उसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया।

25 हजार का इनाम घोषित किया था
अमरेंद्र पर 25 हजार का इनाम था। मवई के हुनहुना गांव में सोमवार शाम को वह महिला को पकड़कर ले जा रहा था। महिला ने शोर मचाया तो आस-पास के लोगों ने उसे दबोच लिया। आरोपी ने शुरुआती पूछताछ में बताया कि उसके पिता ने तीन शादी की थी। मां की मौत के बाद दो सौतेली मां के साथ उपेक्षित होकर रहता था। खुद की शादी होने के बाद वह सूरत चला गया था। करीब छह माह वहां रहा था। 4 दिसंबर को वह बाराबंकी लौटा था। वीडियो बनाने वाले युवक ने किलर की पहचान की है।

  • आइए, किलर की तीनों हत्याओं और मर्डर पैटर्न के बारे में बताते हैं…
पुलिस के पास किलर का एकमात्र वीडियो था। उस वीडियो से तस्वीर निकालकर पुलिस ने पोस्टर बनवाए। उसका पता देने वाले को इनाम की घोषणा की गई थी।
पुलिस के पास किलर का एकमात्र वीडियो था। उस वीडियो से तस्वीर निकालकर पुलिस ने पोस्टर बनवाए। उसका पता देने वाले को इनाम की घोषणा की गई थी।

पहली न्यूड डेडबॉडी अयोध्या के खुशेटी गांव में मिली
बाराबंकी के रामसनेही घाट से 8 किमी की दूरी पर अयोध्या जिले का मवई थाना क्षेत्र है। 5 दिसंबर 2022 को मवई के खुशेटी गांव की 60 वर्षीय महिला घर से कुछ काम के लिए निकली थी। जब वह शाम तक नहीं लौटी तो घरवालों ने खोजबीन के बाद थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई। फिर 6 दिसंबर दोपहर के वक्त पुलिस को महिला का शव मिला। लाश पर कोई कपड़ा नहीं था। महिला के चेहरे और सिर पर चोटों के निशान थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया कि रेप के बाद गला दबाकर हत्या की गई है। लेकिन, अपराधी कौन है? ये किसी को पता नहीं चला सका था।

दूसरी न्यूड डेडबॉडी इब्राहिमाबाद के खेत में मिली
बाराबंकी जिले में इब्राहिमाबाद नाम का एक इलाका है। कोतवाली से 4 किमी की दूरी पर है। 17 दिसंबर 2022 को यहां के एक खेत से 62 साल की महिला की लाश बरामद होती है। लाश शाम के वक्त बरामद हुई, लेकिन हत्या सुबह के वक्त हो चुकी थी। इस शव पर भी कोई कपड़ा नहीं था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि रेप के बाद गला घोंटकर हत्या हुई है। हत्यारे का फिर कोई पता नहीं चला था।

तीसरी न्यूड लाश मिलने के बाद पुलिस एक्टिव हुई
पहली लाश अयोध्या जिले में मिली थी और दूसरी लाश बाराबंकी में। दोनों जिलों की पुलिस ने अपने-अपने लेवल पर जांच शुरू कर दी। इसके बाद 29 दिसंबर को राम सनेही घाट कोतवाली से 3 किमी दूर ठेठरहा गांव की शौच के लिए निकली महिला लापता हो गई। उसका शव 30 दिसंबर को खेत न्यूड मिला। यह महिला भी 61 साल की थी और हत्या का पैटर्न सेम था। इस लाश के मिलते ही पुलिस हैरान रह गई।​​​​​​

  • अब, हत्याओं का पैटर्न ग्राफिक के जरिए जानते हैं, फिर पुलिस की कार्रवाई पर चलेंगे…
  • अब, पुलिस की कार्रवाई पर चलते हैं और ये भी जानते हैं कि पुलिस के हाथ किलर की धुंधली तस्वीर कैसे लगी…

लखनऊ से पुलिस की स्पेशल टीम भेजी गई थी
दिसंबर महीने में 3 सनसनीखेज हत्याओं के बाद 2 जनवरी 2023 को बाराबंकी SP दिनेश सिंह ने इंस्पेक्टर विनोद बाबू मिश्र को लाइन हाजिर कर दिया था। साइको किलर को पकड़ने के लिए लखनऊ से स्पेशलिस्ट की टीम भेजी गई। पूरे ऑपरेशन की जिम्मेदारी इंस्पेक्टर लालचंद्र सरोज को सौंपी गई। लालचंद ने चार्ज संभालते ही अयोध्या, सुल्तानपुर जिलों की पुलिस को एक्टिव किया और 35 से ज्यादा गांवों की सर्चिंग शुरू कर दी।

इंस्पेक्टर लालचंद्र सरोज ने 35 से ज्यादा गांवों के चौकीदारों को बुलाकर किलर की धुंधली तस्वीर लगवाने का आदेश दिया।-फाइल फोटो
इंस्पेक्टर लालचंद्र सरोज ने 35 से ज्यादा गांवों के चौकीदारों को बुलाकर किलर की धुंधली तस्वीर लगवाने का आदेश दिया।-फाइल फोटो

दयाराम पुरवा के लड़के से मिली किलर की धुंधली तस्वीर
पुलिस के सामने सबसे बड़ा चैलेंज ये था कि उसके पास किलर से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं थी। लगातार पड़ताल के बाद पुलिस को जानकारी लगी कि कोतवाली से 3 किमी दूर दयाराम पुरवा गांव के एक लड़के के पास किलर का वीडियो है। पुलिस ने उस लड़के से संपर्क साधा और उस धुंधले वीडियो से तस्वीरें निकाल कर उसके पोस्टर बनवाए।

पहले रेप अटेंप्ट के दौरान रिकार्ड हुआ था वीडियो
किलर ने जिस दिन पहली महिला का मर्डर किया। उसी ही दिन यानी 5 दिसंबर को सुबह 8 बजे किलर ने दयाराम पुरवा गांव में एक महिला की हत्या और रेप का प्रयास किया था। लेकिन वो सफल नहीं हुआ। इसके बाद किलर 8 किलोमीटर दूर खुशेटी गांव में जाकर महिला की रेप के बाद हत्या कर दी। पुलिस को वीडियो देने वाले लड़के ने फोन कॉल पर बताया, “सुबह-सुबह गांव की 61 साल की एक दादी शौच के लिए बाग गई। मैं भी उसी इलाके में था। अचानक मुझे दादी के चिल्लाने की आवाज आई।

दादी उस दरिंदे से कह रही थी कि बेटा मुझे छोड़ दे, मेरे साथ ये मत कर में तेरी दादी की उम्र की हूं। इतना सुनते ही मैं उस आवाज की तरफ बढ़ा। पास जाने से पहले मैंने फोन का कैमरा चालू कर लिया और वहां जाकर आवाज लगाई। आवाज सुनते ही वो दरिंदा तेजी से भाग गया। कोहरे की वजह से मैं उसे ठीक से नहीं देख पाया कैमरे में भी उसका एक धुंधला सा वीडियो रिकॉर्ड हुआ। इसी वीडियो के आधार पर उसकी तलाश की जा रही थी।

  • साइको किलर से जुड़ी हुई ये दो खबरें भी पढ़ें..

महिला के साथ दिखा 3 मर्डर करने वाला साइको किलर:VIDEO बनाने वाले ने बताया- वो चीख रही थी; लखनऊ में मिली लास्ट लोकेशन

पिछले 18 दिनों से 4 जिलों की पुलिस साइको किलर की तलाश में है। वही, साइको किलर, जिसने दिसंबर में बाराबंकी और अयोध्या की 3 बुजुर्ग महिलाओं का रेप के बाद मर्डर कर दिया था। लखनऊ पुलिस दिन-रात छापे मार रही है। लेकिन, साइको किलर अब तक पुलिस की पहुंच से बाहर है। पुलिस को लखनऊ में उसकी लास्ट लोकेशन मिली थी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

24 दिन में 3 महिलाओं का मर्डर; घसीटकर बेहोश करता है फिर रेप के बाद न्यूड डेडबॉडी छोड़ जाता है

अयोध्या-बाराबंकी बॉर्डर का रामसनेही घाट थाना क्षेत्र। यहां के 35 से ज्यादा गांवों की बुजुर्ग महिलाओं ने शाम ढलते ही घर से निकलना बंद कर दिया है। उनका एक-एक पल दहशत में गुजर रहा है। इस खौफ की वजह है एक सीरियल किलर। एक ऐसा किलर जो सिर्फ बुजुर्ग महिलाओं को टारगेट करता है। उन्हें बेदर्दी से पीटता है। इसके बाद रेप करता है। फिर गला दबाकर मार डालता है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

खबरें और भी हैं...