अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन:बाराबंकी पुलिस प्रशासन ने बढ़ाई मुस्तैदी, 20 जून को भारत बंद का एलान

बाराबंकी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में प्रदर्शन का दौर लगातार जारी है। अलग-अलग जगहों पर लोग हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। आज अग्निपथ योजना पर प्रदर्शन का चौथा दिन है। प्रदर्शन के दौरान लगातार सरकारी संपत्तियों को निशाना बनाया जा रहा है।

अब 20 जून को भारत बंद का ऐलान किया गया है। यूपी और बिहार में छात्रों का विरोध प्रदर्शन उग्र हो चला है। इसी को देखते हुए शहर-शहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसी के चलते बाराबंकी जिले में भी पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। कहीं कोई अप्रिय घटना ना हो इसके चलते पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। यह पुलिस बल रेलवे स्टेशन बस स्टेशन आदि जगहों पर भारी संख्या में मुस्तैद है।

स्टेशन पर कोई घटना न हो इसके लिए पुलिस बल तैयार कर दिया गया है।
स्टेशन पर कोई घटना न हो इसके लिए पुलिस बल तैयार कर दिया गया है।

अग्निपथ योजना का प्रदर्शन गहराया
केंद्र सरकार की ओर से घोषित की गई सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई राज्यों में भारी विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। सेना में भर्ती के आकांक्षी सैकड़ों अभ्यार्थियों ने उत्तर प्रदेश समेत 13 राज्यों में जमकर तबाही मचाई। कई जगह रेल और बस सेवा बाधित कर दी गई। वहीं अब 20 जून को फिर से भारत बंद का ऐलान किया गया है।

बाराबंकी में रेलवे स्टेशन पर पुलिस टीम मौजूद।
बाराबंकी में रेलवे स्टेशन पर पुलिस टीम मौजूद।

प्रदर्शन के बाद पुलिस पूरी तरह से सतर्क
भारत बंद ऐलान के बाद बाराबंकी पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। रेलवे स्टेशन बस स्टेशन सहित तमाम जगहों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी। इसके अलावा जिले के सभी थानों की पुलिस फोर्स को पूरी तरह से सक्रिय कर दिया गया है। वहीं अधिकारी खुद रेलवे स्टेशन व बस अड्डों पर नियमित मानीटरिग कर रहे हैं ताकि जिले में कोई भी अप्रिय घटना ना घटे।

खबरें और भी हैं...