पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाराबंकी में श्रमिकों का बन रहा गोल्डेन कार्ड:आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत शिविर का किया गया आयोजन, बने 300 लोगों के कार्ड

बाराबंकी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाराबंकी में दिहाड़ी करने वालों का बनेगा गोल्डेन कार्ड। - Dainik Bhaskar
बाराबंकी में दिहाड़ी करने वालों का बनेगा गोल्डेन कार्ड।

बाराबंकी में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत दिहाड़ी मजदूरों के गोल्डन कार्ड बनाए जा रहे हैं। जिसके लिए शिविर का आयोजन किया गया है। लाभार्थी को हर साल पांच लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी।
12136 लोगों को किया गया शामिल
जिले में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत दिहाड़ी मजदूरी करने वाले 12136 लोगों का गोल्डन कार्ड बनेगी। जिसके के लिए स्वास्थ्य विभाग ने शिविर आयोजित किया है। अब तक 300 लोगों का गोल्डन कार्ड बनाया जा चुका है। आयुष्मान कार्ड लाभार्थी व उनके परिवार के सदस्यों को इलाज कराने में आसानी होगी। आयुष्मान कार्ड के लाभार्थी हर साल पांच लाख तक का मुफ्त इलाज करा सकते हैं।
क्या बोले अधिकारी
अपर मुख्य चिकित्साधिकारी एवं कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ डीके श्रीवास्तव ने बताया कि लाभार्थी के पास आयुष्मान कार्ड है और उसे अस्पताल में भर्ती होना है तो उस परिवार के कार्ड काम आएगा। इसलिए लाभार्थी जल्द ही अपना कार्ड बनवा लें। नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

खबरें और भी हैं...