बाराबंकी में पेटीएम पर ऑनलाइन रिफंड के नाम पर ठगी:ऑनलाइन पेमेंट करने वाली दुकानों को बनाते थे निशाना, महिला समेत दो लोग गिरफ्तार

बाराबंकी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिला थाना प्रभारी ने आरोपी महिला और उसके सहयोगी व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
हिला थाना प्रभारी ने आरोपी महिला और उसके सहयोगी व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

बाराबंकी शहर में ग्राहक सेवा केंद्र पर जाकर पेटीएम खाते में ऑनलाइन रिफण्ड करने के नाम पर एक महिला और पुरुष पुलिस ने पकड़ा हैं। आरोपी महिला ऑनलाइन बैंकिंग का काम करने वाली दुकानों पर जाती थी।

कैश लेकर दुकानदार के खाते में पेटीएम से पैसे ट्रांसफर करने के नाम पर ठगी करती थी। महिला पेटीएम से दुकानदार के खाते में पैसे भेजने का मैसेज तो दिखा देती थी। पर दुकानदार के खाते में पैसे नहीं जाते थे। महिला एक-दो नहीं दर्जनों दुकानों पर ऐसी ठगी कर चुकी थी। जिसे आज पुलिस ने पकड़ा है।

मोबाइल फोन और नगदी बरामद

पूरा मामला बाराबंकी जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र का है। जहां एक ऑनलाइन फ्रॉड करने वाली एक महिला सहित दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह महिला पूरे शहर में कई लोगों को ठगी का शिकार बना चुकी है। एक दुकान पर ऐसी ठगी करने के दौरान दुकानदार की शिकायत पर जिले की महिला थाना प्रभारी ने आरोपी महिला और उसके सहयोगी व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से मोबाइल फोन और नगदी बरामद की है और पूरे मामले की जांच कर रही है।

लखनऊ के रहने वाले हैं आरोपी

आरोपी महिला और उसका सहयोगी लखनऊ जनपद के रहने वाले बताए जा रहे हैं। जो बाराबंकी शहर में आकर दर्जनों ऑनलाइन बैंकिंग का काम करने वाली दुकानों पर ठगी करती थी। यह महिला यहां पहुंचकर दुकानदारों से अपने पास नगद रुपए ना होने की बात कहती थी और खाते में बैलेंस दिखा कर दुकानदार से नगद रुपए लेती थी और पेटीएम से दुकानदार के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने का फ्रॉड मैसेज दिखा देती थी। और वहां से निकल जाती थी।

पुलिस दोनों से कर रही पूछताछ

दुकानदार जब अपने अकाउंट बैलेंस को चेक करता तो उसे किसी भी प्रकार का पैसा आने का मैसेज और ना ही पैसे मिलते। पिछले दिनों कई दुकानदारों ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी। आज फिर यह महिला एक दुकान पर ऐसी ही ठगी करने के लिए पहुंची थी। महिला की पहचान होने पर दुकानदार ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला और उसके सहयोगी को पकड़ा है। और थाने ले जाकर पूरे मामले की जांच और पूछताछ कर रही है।

खबरें और भी हैं...