बाराबंकी…शराब की दुकान पर भीड़ देख नाराज हुए डीएम:नियमों की अनदेखी पर शराब माफिया के खिलाफ दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

बाराबंकी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विधानसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने को लेकर बाराबंकी जिला प्रशासन सख्त रुख अपनाए हुए हैं। पुलिस विभाग लगातार अपराधियों पर और शराब माफियाओं पर सख्त कार्रवाई कर रहा है। साथ ही जिलाधिकारी खुद संवेदनशील बूथों पर जाकर सुरक्षा का जायजा लिया.

सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

आज जिले में भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह और पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स जैदपुर कोतवाली पहुंचे। कोतवाली से चंद कदम दूरी पर अंग्रेजी शराब की दुकान पर भीड़ को देखकर जिलाधिकारी नाराज हो गए। उन्होंने शराब की दुकान चेक की और नियमों की अनदेखी देखकर कड़ी नाराजगी जताई। आगे से शराब की दुकान और आसपास शराब पीते लोगों को पाए जाने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

शराब की दुकान पर दिखी भीड़

विधानसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने को लेकर बाराबंकी जिला प्रशासन काफी गंभीर है। जिला निर्वाचन अधिकारी और डीएम डॉ. आदर्श सिंह और पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स लगातार संवेदनशील बूथों का निरीक्षण कर सुरक्षा का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं। आज निरीक्षण के दौरान जैदपुर कस्बे में कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर सरकारी अंग्रेजी शराब की दुकान पर भीड़ देखकर डीएम और एसपी का गाड़ियां रुक गई।

कार्रवाई के दिए आदेश

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने शराब की दुकान चेक की। दुकान के बाहर भीड़ देखकर जिलाधिकारी नाराज हो गए। क्योंकि शराब की दुकान मार्केट के बीचो-बीच है। यहां पर कपड़े की दुकान, फोटो स्टूडियो और सामने बस अड्डा है। जिससे महिलाएं और लड़कियों का यहां ज्यादा आना-जाना रहता है। वहीं फास्ट फूड के काफी ठेले भी लगाए जाते हैं। बस अड्डे के बगल कैंटीन और फास्ट फ्रूट के ठेले शराब प्रेमियों का अड्डा बन चुका है। लोग ठेके से शराब लेते हैं और इन स्थानों पर काफी भीड़ लगाकर दिन हो या रात बैठकर शराब का पीते हैं। जिससे यहां आने जाने वाली महिलाएं और बस अड्डों पर बस का इंतजार कर रही लड़कियों को असुरक्षा महसूस होती है।

इसी को देखकर शराब की दुकान पर भीड़ और आसपास दुकानों पर लगी शराबियों की भीड़ देखकर शराब ठेकेदार और जैदपुर पुलिस को शराब पीने वालों की भीड़ भाड़ पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।