बाराबंकी में बेटा पैदा न होने पर बहू की हत्या:विवाहिता को फांसी के फंदे पर लटकाया, मायके जाने पर लगा दिया था प्रतिबंध

बाराबंकी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पति के साथ महिला की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
पति के साथ महिला की फाइल फोटो।

बाराबंकी में बेटा नहीं होने पर महिला की हत्या कर दी गई। महिला की दो बेटियां है। आरोप है कि बेटा नहीं होने पर ससुराली प्रताड़ित करते थे। रविवार रात ससुरालियों ने हत्या कर शव फांसी पर लटका दिया। पुलिस ने पति समेत 5 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के महर्षि नगर मोहल्ले का है। यहां संध्या नाम की एक महिला का शव रविवार को पेड़ पर लटका मिला। मृतका के मां ने बताया, "मेरी बेटी संध्या की दो बेटियां हैं। बेटा पैदा न होने से पति व ससुराल वाले संध्या से नाराज रहते थे। इसी बात पर वह मेरी बेटी को काफी प्रताड़ित करते थे। ससुरालवालों ने मायके आने पर भी प्रतिबंध लगा दिया था। यहां तक कि पिता की मौत और सगे भाई की शादी में भी संध्या को मायके नहीं आने दिया।"

यह महिला की शादी की फोटो है।
यह महिला की शादी की फोटो है।

परिजनों से बात करने पर पति करता था मारपीट

मृतका के मां ने आगे बताया, "बेटी अगर मोबाइल से हमसे बात कर लेती थी, तो उसका पति मारपीट करता था। मरी बेटी के शरीर पर गंभीर चोट के कई निशान भी मिले हैं। जिससे साबित होता है कि उसके साथ पहले काफी मारपीट की गई और फिर उसे जान से मार दिया गया।"

पति समेत पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज

मायके वालों के आरोप पर पुलिस ने ससुराल पक्ष से पति, सास-ससुर व देवर समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं केस दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की बात कह रही है।

पुलिस बोली-पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई

संध्या के मायके वालों की तहरीर पर बाराबंकी पुलिस ने उसके पति अमित सिंह उर्फ विक्की, देवर विकास सिंह, ससुर राजेश सिंह, सास और चाचा राकेश सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की बात कह रही है। जानकारी के मुताबिक मृतक महिला का पति ग्राम प्रधान भी है।

खबरें और भी हैं...