बाराबंकी में निशुल्क राशन वितरण अभियान का शुभारंभ:सांसद बोले- पारदर्शिता के साथ राशन बांटे कोटेदार, न मिले शिकायत

बाराबंकी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाराबंकी में निशुल्क राशन वितरण अभियान का शुभारंभ। - Dainik Bhaskar
बाराबंकी में निशुल्क राशन वितरण अभियान का शुभारंभ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन पर विकास खण्ड मसौली की ग्राम पंचायत सफदरगंज में निशुल्क खाद्यान्न वितरण महाभियान का शुभारंभ सांसद उपेंद्र सिंह रावत द्वारा किया गया। खाद्यान्न वितरण में लाभार्थियों को गेहूं, चावल, एक किलो चना, एक लीटर रिफाइंड तेल और एक किलो नामक का निशुल्क वितरण किया गया।

सांसद ने किया संबोधित

खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद उपेंद्र रावत ने कहा कि हमारी सरकार के द्वारा राशन वितरण महाअभियान के तहत करीब 15 करोड़ राशन कार्ड धारकों को मार्च तक दोगुना मुफ्त राशन देगी। देश में अब तक का यह सबसे बड़ा राशन वितरण अभियान है। योजना का सीधा लाभ अंत्योदय और पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारकों को मिलेगा। योजना के लाभर्थियों के साथ कोई चूक न हो जाए, इसलिए इस अभियान पर नजर रखने के लिए मुख्यमंत्री ने अफसरों साथ-साथ सभी जनप्रतिनिधियों को भी नजर रखने के लिए निर्देशित किया है।

कोटेदार से प्राप्त करें राशन

उसी क्रम में मैं आज आपके बीच में निशुल्क खाद्यान्न का वितरण करने आया हूं। मेरा सभी कार्ड धारकों से अनुरोध है कि अपने हिस्से का राशन प्रतिमाह आपने कोटेदार से निशुल्क प्राप्त करें। सभी कोटेदारों से यह कहना है कि पूरी पारदर्शिता के साथ राशन के साथ-साथ अन्य सामग्री का वितरण करें। जिससे मोदी और योगी सरकार के द्वारा कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे जनता को मिल सके।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा आशुतोष अवस्थी, मण्डल महामंत्री विनय प्रकाश वर्मा, कोटेदार रजनी जायसवाल, जिला पूर्ति अधिकारी राकेश तिवारी, पूर्ति निरीक्षक अतुल कुमार सिंह, पूर्ति निरीक्षक इमरान मंजूर, पूर्ति निरीक्षक मनोज कुमार, पूर्ति निरीक्षक राम आधार पर उपस्थित रहे।