• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Barabanki
  • One Thousand Rupees Fine On Former Chairman In Barabanki, Said, The Machine Has Been Brought From China, I Will Shave Those With Bigger Beards Than This, Lok Adalat Sentenced

बाराबंकी में पूर्व चेयरमैन पर एक हजार रुपए का जुर्माना:कहा था, चाइना से मशीन मंगाई है, इससे बड़ी दाढ़ी वालों की शेविंग करुंगा, लोक अदालत ने सुनाई सजा

बाराबंकी8 दिन पहले
अक्सर अपने बयानों से सुर्खियों में रहते हैं रंजीत बहादुर।

बाराबंकी में नगर पालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन रंजीत बहादुर पर विशेष संप्रदाय के लोगों के खिलाफ बयानबाजी करने पर लोक अदालत ने एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। इसे जमा न करने पर छह महीने की सजा भी हो सकती है।

लोक अदालत के दौरान मामलों की सुनवाई के लिए पहुंचे थे जज।
लोक अदालत के दौरान मामलों की सुनवाई के लिए पहुंचे थे जज।

मामला बाराबंकी के सांसद उपेंद्र सिंह रावत के लोकसभा चुनाव 2019 के नामांकन के दौरान का है। इस दौरान पूर्व चेयरमैन रंजीत बहादुर ने संप्रदाय विशेष के लोगों के खिलाफ बयानबाजी की थी।

उन्होंने कहा था, कि मैंने चाइना से एक मशीन मंगाई है, इससे बड़ी दाढ़ी वालों लोगों की शेविंग करूंगा। यह उनके लिए भी काफी मुफीद साबित होगी"। उन्होंने यह भी कहा था कि शेविंग करा देने से सभी हिंदू धर्म में शामिल हो जाएंगे।

अपने बयानों को लेकर विवादों में रहे हैं पूर्व चेयरमैन रंजीत बहादुर।
अपने बयानों को लेकर विवादों में रहे हैं पूर्व चेयरमैन रंजीत बहादुर।

एक हजार रुपए का जुर्माना

पूर्व चेयरमैन के इस बयान पर विशेष संप्रदाय के लोगों ने काफी नाराजगी जताई थी। इसी बयान को शनिवार को लोक अदालत ने सजा सुनाई है। उन्हें एक हजार रुपये जुर्माना जमा कराना होगा। वहीं, लोक अदालत के फैसले के बाद रंजीत बहादुर फिर भी नहीं सुधरे। उन्होंने अपने बयान को सही सिद्ध करने की कोशिश की।

एक और विवादित बयान दिया

उन्होंने कहा," अपने हाथ से दाढ़ी कटवा लो, तो ज्यादा अच्छा है।" पूर्व चेयरमैन के इस बयान के बाद एक बार फिर सियासी गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं। विशेष संप्रदाय के खिलाफ ऐसे बयान देकर पूर्व चेयरमैन सुर्खियों में बने रहते हैं।

खबरें और भी हैं...