बाराबंकी में मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी:नशे के लिए इस्तेमाल हो रही प्रतिबंधित दवाएं बरामद, सील किये गये स्टोर

बाराबंकी20 दिन पहले

बाराबंकी में नशीली दवाएं बेचने वालों के खिलाफ आज अभियान चलाया गया। यहां आज तहसील प्रशासन, पुलिस और औषधि नियंत्रण विभाग की टीम ने बाराबंकी शहर के मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की। टीम ने यहां से भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं बरामद की हैं। इन दवाओं का इस्तेमाल लोग नशे के लिए भी करते हैं। इसके अलावा बिना लाइसेंस नवीनीकरण के काफी दिनों से अवैध रूप से चल रहे मेडिकल स्टोर को भी टीम ने सील कर दिया।

बाराबंकी में आज तहसील प्रशासन, पुलिस और औषधि नियंत्रण विभाग की टीम ने आज कई मेडिकल स्टोर पर छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं बरामद की। इन प्रतिबंधित दवाओं का इस्तेमाल लोग नशे के लिए करते हैं। इन मेडिकल स्टोर में बेस्ट सर्जिकल इम्पोरियम और कमला मेडिकल स्टोर शामिल हैं। यहां बरामद दवाओं का कोई ब्योरा मेडिकल स्टोर मालिक नहीं दे पाये। टीम की इस कार्रवाई से बाकी मेडिकल स्टोर संचालकों में भी हड़कंप की स्थिति रही। इसके चलते कई मेडिकल स्टोर बंद हो गए।

टीम ने लाखों की दवाएं की बरामद
तहसील प्रशासन और औषधि नियंत्रण विभाग को सूचना मिली थी कि बाराबंकी शहर के कई मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवाएं बेची जा रही और मेडिकल स्टोर पर नशे की दवाओं की खेप भी आ रही है। इस सूचना पर टीम ने मेडिकल स्टोर संचालकों को रंगे हाथ पकड़ने के लिए फील्डिंग लगाई और छापेमारी की। टीम को देखकर वहां हड़कंप मच गया। टीम ने मौके से लाखों की नशीली सीरप और टैबलेट बरामद की है।

प्रतिबंधित दवाएं बरामद
इस दौरान नायब तहसीलदार केपी सिंह और मंडलीय अधिकारी सहायक आयुक्त औषधि जीसी श्रीवास्तव ने बताया कि जो बेस्ट सर्जिकल इम्पोरियम से जो दवाएं बरामद हुई हैं। उन्हें सिर्फ चिकित्सक की सलाह पर ही दिया जा सकता है। इनका इस्तेमाल नशा करने में हो रहा है। यह दवाएं प्रतिबंधित हैं। मेडिकल स्टोर संचालक इन दवाओं का कोई ब्योरा नहीं दे पाया है। इन्हें सील किया गया है। इसके अलावा बिना लाइसेंस नवीनीकरण के काफी दिनों से अवैध रूप से चल रहे न्यू कमला मेडिकल स्टोर को भी टीम ने सील कर दिया।

खबरें और भी हैं...