• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Barabanki
  • Sports In Vaccination, Watch VIDEO: There Was A Crowd At The House Of The Former Block Chief Candidate At Night, The Vaccine Was Being Brought From Shravasti To Barabanki

अंधेरे में वैक्सीनेशन में खेल, देखें VIDEO:बाराबंकी में पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी के घर पर रात को लगाई जा रही थी कोवैक्सिन, सवाल पूछने वाले मीडियाकर्मियों को जिंदा जलाने की कोशिश

बाराबंकी3 महीने पहले
पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी के घर पर रात में हो रहा था वैक्सीनेशन।

बाराबंकी में एक बार फिर फर्जी तरीके से वैक्सीनेशन का बड़ा खेल सामने आया है। यहां स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा श्रावस्ती से वैक्सीन लाकर बाराबंकी में वैक्सीनेशन किया जा रहा था। मौके पर करीब 150 ग्रामीण वैक्सीनेशन करवा रहे थे। बताया जा रहा है कि इसके लिए ग्रामीणों से रुपए भी लिए गए थे। यह सारा खेल पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी के घर पर चल रहा था।

फर्जी तरीके से वैक्सीनेशन का खेल उजागर होने पर वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों और ग्रामीण अचानक आक्रोशित हो गए। सभी ने मिलकर मीडिया कर्मियों को एक कमरे में कैद करके मारपीट की। साथ ही जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने 18 आरोपियों को नामजद करने के साथ ही करीब 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया। दबिश देकर 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

मौके पर कोवैक्सीन के कई वॉयल मिले हैं।
मौके पर कोवैक्सीन के कई वॉयल मिले हैं।

श्रावस्ती का लैब टेक्नीशियन लगा रहा था वैक्सीन
मामला बाराबंकी में जैदपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव मानपुर डेहुआ का है। शनिवार रात करीब 10:30 बजे श्रावस्ती जिले का एक स्वास्थ्य कर्मी यहां पर ग्रामीणों का वैक्सीनेशन कर रहा था। मौके पर करीब डेढ़ सौ लोग वैक्सीनेशन कराने के लिए आए थे। जानकारी करने पर वैक्सीनशन कर रहे शख्स ने अपना नाम सूर्य प्रताप सिंह बताया और कहा कि वह श्रावस्ती जिले में एलए के पद पर तैनात है।

मौके पर को भारी मात्रा में कोवैक्सीन के खाली और भरे वॉयल भी मिले और वहां मौजूद डस्टबिन में भी सैकड़ों की संख्या में इस्तेमाल की हुई सीरिंज भी बरामद हुईं। वहीं जब मीडिया के कैमरे में वैक्सीनेशन करता हुआ स्वास्थ्यकर्मी कैद हो गया तो ग्रामीणों ने मीडियाकर्मियों पर हमला बोल दिया।

ग्रामीणों ने हंगामा किया। बोले- कुछ हुआ तो वे ही जिम्मेदार होंगे।
ग्रामीणों ने हंगामा किया। बोले- कुछ हुआ तो वे ही जिम्मेदार होंगे।

मीडियाकर्मियों को जिंदा जलाने की कोशिश
ग्रामीणों ने मीडियाकर्मियों के साथ मारपीट और अभद्रता की। माइक और कैमरे भी तोड़ दिए और लूटपाट भी की। वहीं कमरे में बंद करके केरोसीन डालकर जिंदा जलाने की भी कोशिश की। कई ग्रामीणों ने असलहे तानकर मीडियाकर्मियों को जान से मारने की धमकी दी। इसी बीच मीडियाकर्मियों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। डीएम, एसपी और सीएमओ को मामले की जानकारी दी। इसके बाद मौके पर तीन थानों की पुलिस पहुंच गई। पुलिसफोर्स ने पूरे गांव में छापेमारी की, लेकिन तब तक सभी आरोपी मौके से फरार हो गए।

महिलाएं भी आई थी वैक्सीन लगवाने के लिए।
महिलाएं भी आई थी वैक्सीन लगवाने के लिए।

4 आरोपी किए गए गिरफ्तार

हालांकि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने कुछ ग्रामीणों को पकड़कर मीडियाकर्मियों द्वारा बनाए गए वीडियो से सभी आरोपियों की शिनाख्त की। 18 आरोपियों को नामजद करने के साथ ही करीब 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया। चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

हंगामे की सूचना पर गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।
हंगामे की सूचना पर गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

सीएमओ बोले- जांच के बाद कार्रवाई करेंगे
ग्रामीणों ने भी बताया कि डॉक्टर श्रावस्ती से यहां पर वैक्सीन लगाने आए हैं। वह पहले भी वैक्सीन लगा गए थे। एक अन्य ग्रामीण ने बताया कि वह लोग वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के लिए श्रावस्ती गए थे, लेकिन अब दूसरी डोज यहीं लगवा रहे हैं। वहीं मामले को लेकर सीएमओ का कहना है कि वह जांच के कार्रवाई करेंगे।

खबरें और भी हैं...