बाराबंकी के 15 विकास खंड पर ब्लॉक दिवस:उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की पहल पर हुई शुरुआत, तहसील दिवस की तरह होगा ब्लॉक दिवस

बाराबंकी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की पहल पर यूपी के सभी विकास खंड में महीने के पहले और तीसरे बुधवार को ब्लॉक दिवस काे आयोजन की शुरुआत है गई है। माना जा रहा है कि यह व्यवस्था लागू होने से ग्रामीण स्तर के लोगों की समस्याएं अब ब्लॉक स्तर पर ही निस्तारित हो सकेंगी। बाराबंकी में बुधवार को सभी विकास खंड पर ब्लॉक दिवस मनाया गया। जहां लोग अपनी-अपनी समस्या को लेकर ब्लॉक दिवस में पहुंचे। जहां अधिकारियों ने कुछ समस्याओं का मौके पर निस्तारित किया और कुछ समस्याओं को संबंधित अधिकारी को जल्द से जल्द निस्तारित करने का निर्देश दिया।

जनता की समस्याओं का त्वरित निवारण हो इसके लिए यूपी सरकार ने तहसील दिवस की तर्ज पर अब ब्लॉक दिवस मनाने के निर्देश दिए हैं। अब प्रत्येक माह के पहले और तीसरे बुधवार को ब्लॉक दिवस होगा। आज बुधवार को बाराबंकी के सभी 15 विकास खंड पर ब्लॉक दिवस आयोजित किया गया।

7 शिकायतों में 4 का हुआ निस्तारण
बंकी ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी बृज भूषण तिवारी ने बताया कि शासन के निर्देश पर ब्लॉक के सभी अधिकारियों की मौजूदगी में ब्लॉक दिवस आयोजित किया गया है। जिसमें कुल 7 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें से 4 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। शेष 3 शिकायतें संबंधित अधिकारियों को उपलब्ध करा दी गई है। जिन्हें तीन दिवस में निस्तारित करने के निर्देश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...