नेपाल से पानी छोड़े जाने से सरयू का जलस्तर बढ़ा:बाराबंकी के कई गांवों में घुसा पानी, पीड़ितों को मदद पहुंचाने में जुटा प्रशासन

बाराबंकी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नेपाल से पानी छोड़े जाने से सरयू का जलस्तर बढ़ गया है। इससे बाराबंकी के कई गांवों में बाढ़ आ गई है। - Dainik Bhaskar
नेपाल से पानी छोड़े जाने से सरयू का जलस्तर बढ़ गया है। इससे बाराबंकी के कई गांवों में बाढ़ आ गई है।

बाराबंकी में बीते 3 दिनों में हुई भारी बारिश और नेपाल से लाखों क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद सरयू नदी उफान पर है। बाराबंकी में सरयू नदी से सटे तराई क्षेत्र के गांव में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। सिरौली गौसपुर तहसील क्षेत्र के दर्जनों गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है।

घरों तक बाढ़ का पानी पहुंचने से लोगों के सामने जीवन यापन को लेकर बड़ी समस्याएं आ रही है। ग्रामीण खुद और अपने मवेशियों को लेकर परेशान हैं। इसी परेशानी के चलते कुछ ग्रामीण पलायन भी कर रहे हैं। हालांकि, बाराबंकी प्रशासन बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने का दावा कर रहा है।

बाढ़ से तराई क्षेत्र के गांव प्रभावित

बता दें कि बाराबंकी में हर साल बारिश के मौसम में सरयू नदी में बाढ़ आने से तराई क्षेत्र के गांव प्रभावित हो जाता है। इस दौरान बाराबंकी प्रशासन बाढ़ चौकी और राहत शिविर के जरिए बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने का प्रयास करता है। ग्रामीणों ने बताया कि हर साल का यही हाल है। बाढ़ की समस्याओं का स्थाई समाधान नहीं होने से लोगों को परेशानियों का समाना करना पड़ रहा है। उन्होंने समस्या के समाधान की मांग की है।

खबरें और भी हैं...