बाराबंकी में कल सीएम योगी का दौरा:कई परियोजनाओं की देंगे सौगात, ब्रिटानिया की बिस्किट एवं बेकरी उत्पाद इकाई के निर्माण को भी दिखायेंगे हरी झंडी

बाराबंकी22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाराबंकी में सीएम के दौरे को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन। - Dainik Bhaskar
बाराबंकी में सीएम के दौरे को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन।

बाराबंकी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा कल होगा। इस बार सीएम योगी आदित्यनाथ केवल सदर विधान सभा में ही सरकारी योजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण और लाभार्थियों को सम्मानित करके जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम का हेलीकॉप्टर कल दोपहर 12:25 बजे बाराबंकी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में बने हेलीपैड पर उतरेगा। दोपहर एक बजे बाराबंकी जीआईसी में कार्यक्रम स्थल पर सीएम योगी पहुंचेंगे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद दोपहर 2 बजे सीएम योगी का हेलीकॉप्टर सीतापुर के लिये रवाना होगा। वहीं सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन तैयारियों को अंजाम तक पहुंचाने में जुटा है। तालाब बने जीआईसी के ग्राउंड से जलनिकासी को लेकर जहां कई पंप सेट लगाए गए। वहीं बारिश को ध्यान में रखते हुए पार्टी के नेता और अधिकारी जीआईसी ऑडीटोरियम पहुंचकर सीएम के कार्यक्रम की तैयारियों की रूपरेखा तैयार करने में जुटे हुए हैं।

करेंगे करोड़ों रुपए के लागत की 246 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
कल होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जीआईसी बाराबंकी में करोड़ों रुपये के लागत की 246 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। उनके द्वारा लाभार्थी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र भी वितरित किए जाएंगे। सीएम द्वारा शिलान्यास की जाने वाली परियोजनाओं में जनपद बाराबंकी में ब्रिटानिया इण्डस्ट्रीज लिमिटेड की बिस्किट एवं बेकरी उत्पाद इकाई का निर्माण कार्य भी शामिल है। इस फैक्ट्री के माध्यम से 1,000 लोगों को रोजगार का मौका मिलेगा। साथ ही बड़ी संख्या में अप्रत्यक्ष रूप से भी लोगों को रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे।

पहले 16 सितंबर को होना था दौरा
मुख्यमंत्री का बाराबंकी सदर और जैदपुर दो विधान सभा क्षेत्रों में 16 सितंबर को कार्यक्रम होना था। जिसकी तैयारी सदर विधानसभा क्षेत्र के जीआईसी ऑडीटोरियम और जैदपुर विधानसभा क्षेत्र में हरख के जनपद इंटर कॉलेज के मैदान में पूरी कर ली गई थी। दोनों स्थानों पर हेलीपैड तक तैयार हो गए थे। पुलिस फोर्स और एसपीजी के कमांडो ने पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाल ली थी। देर रात से शुरू हुई भारी बारिश से कार्यक्रम स्थल जलभराव होने से तालाब की शक्ल में बदल गया। ऐसे में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था।

खबरें और भी हैं...