रामनगर में राशनकार्ड सरेंडर कर रहे अपात्र:पात्र गरीब परिवारों को जगी उम्मीद, जल्द बनाए जाएंगे उनके राशनकार्ड

रामनगर9 दिन पहले

राशन कार्ड को सरेंडर करने का कार्य बहुत तेजी से चल रहा है। इसके चलते रामनगर तहसील क्षेत्र में 202राशन कार्ड का सरेंडर किया जा चुका है, राशन कार्ड के सरेंडर करने की अंतिम तिथि 15 मई है। इसके बाद पूर्ति विभाग जांच के साथ अपात्र राशन कार्ड धारकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए रिकवरी का कार्य शुरू कर देगा।

राशन कार्ड सरेंडर कार्य तेजी से हो रहा है, राशनकार्डो के सरेंडर के उपरांत क्षेत्र के पात्र गरीब परिवारों के राशन कार्ड ओके बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी, इसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है।

आपको बता दें कि जनपद बाराबंकी के रामनगर तहसील क्षेत्र के क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक ने क्षेत्र के लोगों से अपील की थी कि वे कार्डधारक जो अपात्र हैं और गरीबों का राशन लेते चले आए हैं वह अपनी स्वेच्छा से अपना राशन कार्ड तहसील के पूर्ति कार्यालय में सरेंडर कर दें क्योंकि सरेंडर करने की अंतिम तारीख 15 मई है।

रामनगर तहसील के क्षेत्रीय पूर्ति कार्यालय में 198 पात्र गृहस्थी और 4 अंत्योदय कार्ड धारकों ने अपना कार्ड सरेंडर किया है, कुल मिलाकर अब तक रामनगर तहसील क्षेत्र में 202 अपात्र राशन कार्ड धारकों ने अपना राशन कार्ड स्वेच्छा से सरेंडर कर दिया है और लगातार राशन कार्ड ओके सरेंडर के कार्य तेजी से चल रहा है ।

जिला पूर्ति अधिकारी राकेश कुमार ने बताया है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपात्र राशन कार्ड धारकों के कारणों को सरेंडर करने के लिए अपील की गई है। इसके लिए लगातार तेजी से कार्य भी हो रहा है सरकार की मंशा के अनुरूप जो ग्रामीण क्षेत्र के कूड़ा कचरा बीनने वाले गरीब परिवार हैं, राशन कार्ड के सरेंडर के बाद उन गरीब परिवारों के राशन कार्ड ओके बनाने का कार्य शुरू किया जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया अभी से पूर्व शुरू कर दी गई है, जिला पूर्ति विभाग के वेबसाइट पर जाकर पात्र गरीब परिवार आवेदन कर सकते हैं ताकि उनका पात्रता सूची में नाम शामिल कर राशन कार्ड बनाया जा सके।

खबरें और भी हैं...