सिरौलीगौसपुर में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़:सरकारी विद्यालयों में शिक्षक नदारद,बच्चे खेलकर बिता रहे समय, जिम्मेदार बने अनजान

सिरौली गौसपुर8 दिन पहले

सिरौलीगौसपुर में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ का मामला सामने आया है। दरियाबाद के कई विद्यालयों में शिक्षक नदारद है और बच्चे विद्यालयों में बैठकर शिक्षक का इंतजार कर रहे हैं। लोग बताते हैं कि इन विद्यालयों का यही हाल काफी दिनों से चल रहा है। कभी-कभी शिक्षक आते ही नहीं और आते भी हैं, तो विद्यालय समय से काफी ले जाते हैं। बच्चे समय से विद्यालय पहुंच जाते हैं, पर शिक्षकों के ना होने से बच्चे आपस में खेल कर शिक्षक का इंतजार करते रहते हैं।

ग्रामीण बोले-शिक्षक मनमाने ढंग से विद्यालय आते हैं टीचर
ग्रामीण काफी समय से शिक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर रहे है। लोगों का कहना है कि विद्यालय में शिक्षकों की नियुक्ति तो कर दी गई, लेकिन अधिकारियों की अनदेखी से शिक्षक मनमाने ढंग से विद्यालय आते हैं। कभी-कभी हालात या होते हैं कि विद्यालय के सभी शिक्षक दिन भर विद्यालय आते ही नहीं। बच्चे दिन भर विद्यालय में बैठकर शिक्षकों का इंतजार करके वापस घर लौट जाते हैं।

स्कूल से शिक्षक नदारत
स्कूल से शिक्षक नदारत

खंड शिक्षा क्षेत्र दरियाबाद के प्राथमिक विद्यालय वीर किठाई, प्राथमिक विद्यालय रोहिल्ला नगर,प्राथमिक विद्यालय बभाना भारी में शिक्षा व्यवस्था चौपट है। यहां नियुक्त सभी शिक्षक अपनी मनमानी पर उतारू हैं। इन विद्यालयों में विद्यालय खुलने के समय के बाद जब हालात देखे गए तो नजारा यह रहा कि शिक्षक गायब है और बच्चे आपस में खेल कर समय बिता रहे हैं। लोगों का कहना है कि यह सब अधिकारियों की जानकारी में होते हुए भी इन अध्यापकों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जिससे इन शिक्षकों की लापरवाही दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, जिससे यहां पढ़ने आने वाले बच्चों का भविष्य अंधकार में है और सरकार की मंशा पर पानी फिर रहा है।

खबरें और भी हैं...