फरीदपुर तहसील में समाधान दिवस:दबंगों ने विधवा की जमीन पर किया कब्जा, खेत की नपाई के लिए चकबंदी अधकारी मांग रहे रुपये

फरीदपुर, बरेली10 दिन पहले

फरीदपुर तहसील में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस मनाया गया। इस दौरान तहसीलदार रामनारायण समेत एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल मौजूद रहे। अधिकारियों को कुल 83 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 9 का निस्तारण मौके पर ही किया गया। राजस्व की 36, पुलिस की 20, विकास कार्य से संबंधित 10, शिक्षा 01 व अन्य विभागों की 16 शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए गए। राजस्व और चकबंदी की कई शिकायतें रहीं।

ग्राम वंडिसर खुर्द रामविलास पुत्र ओम प्रकाश ने बताया कि उसका चक उत्तर दिशा की तरफ बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी ने आदेश कई माह पूर्व कर दिया था। बावजूद लेखपाल ने नपाई नहीं की। अधिकारियों से शिकायत की तो अधिकारी मौके पर पहुंचकर नपाई के लिए पैसे मांगने लगे। विरोध पर अभद्र व्यवहार व गाली गलौज की गई।

विधवा की जमीन पर किया कब्जा

गजसिंहपुर निवासी विधवा अनीता देवी ने बताया कि उसकी एक लड़की है। गांव में उसकी जमीन है। उसने गांव के ही दो युवकों को बटाई पर दी थी। उन्हीं रुपयों से घर का खर्च चलता है लेकिन बेसहासरा समझकर गांव के एक दबंग ने जमीन पर कब्जा जमा लिया। अब न ही वे फसल के रुपये दे रहे हैं और न ही जमीन छोड़ रहे हैं। उसने अपने जेठ के लड़के के साथ खेत पर पहुंची तो आरोपी कंबाइन से गेहूं कटवा रहे थे। विरोध किया तो आरोपियों ने गाली-गलौज कर हमला कर दिया। उसने संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचकर अफसरों से कार्रवाई की मांग की।

खबरें और भी हैं...