फरीदपुर -फतेहगंज पूर्वी में बिजली विभाग की छापामारी:बिजली विभाग ने चेक किए 52 कनेक्शन, 12 लोगों पर बिजला चोरी का मुकदमा दर्ज

फरीदपुर, बरेली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बरोली की फरीदपुर तहसील में बिजली विभाग की विजिलेंस टीम ने नगर, गांव और फतेहगंज पूर्वी क्षेत्र के कई इलाकों में उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा, जिनमें से 12 पर एफआईआर दर्ज कराई गई।

बिजली विभाग की छापेमारी

रविवार को सुबह-सुबह सबसे पहले टीम गांव पदारथपुर पहुंची। छुट्टी का दिन होने के कारण लोग धड़ल्ले से कटिया डालकर चोरी कर रहे थे। इस दौरान गांव में करीब 52 कनेक्शन चेक किए गए, जिसमें 12 लोग बिजली चोरी करते पकड़े गए। वहीं, 28 बड़े बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए। इन सब पर बिजली विभाग का करीब 25 लाख रुपये बकाया था। फरीदपुर में 32 कनेक्शन चेक किए। 12 बड़े बकायेदारों में कनेक्शन काटे गए। इन पर भी बिजली विभाग का करीब 30 लाख रुपये बकाया था।

एसडीओ सतीश जायसवाल ने लोगों से अपील की है कि उपयोग न होने के बाद बिजली के उपकरण बंद कर दें ताकि ओवरलोड होने की वजह से बार-बार लाइट ट्रिपिंग न हो और न बार-बार शटडाउन लेना पड़े, जिससे उपभोक्ता और विभाग के कर्मचारियों को असुविधा न हो।

जेई आलोक प्रजापति ने बताया कि यह अभियान नगर से लेकर देहात तक तेजी से चलाया जाएगा। रविवार को चेकिंग टीम अभियान में इंसपेक्टर विजिलेंस मोहम्मद अली, सूरज तोमर, अशोक, उरमान सिंह, संविदा कर्मी मनोज पाल, गौरव गोस्वामी सोनू पाठक, विकास, मुख्य आरक्षी-बृजपाल आरक्षी संजीव अजय आदि टीम में शामिल रहे।

इन पर दर्ज हुई एफआईआर

रामविलास पुत्र प्रसादी

रामलखन पुत्र राजाराम

संतोष पुत्र राजेश

बब्लू पुत्र सोनेलाल

सुरेश पुत्र सूरज सिंह

रामवीर पुत्र सियाराम

तुलाराम पुत्र सरदार

राजवीर पुत्र कर्मवीर

महेश पाल पुत्र रितराम

सुधीर पुत्र नन्हे

नरेश पुत्र​​​​​​​ तिलकराम

ओमेंद्र पुत्र​​​​​​​ कृष्णपाल सिंह। सभी पदारथपुर के रहने वाले हैं।

खबरें और भी हैं...