फरीदपुर में अतिक्रमण पर चला बाबा का बुलडोजर:एसडीएम ने नगरपालिका की टीम के साथ अतिक्रमणकारियों पर चलाया बुलडोजर

फरीदपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फरीदपुर एसडीएम ने नगरपालिका की टीम के साथ नगर के राष्ट्रीय राजमार्ग पर मुख्य बाजार के दोनों तरफ फैले अतिक्रमण को हटाए जाने को लेकर शनिवार शाम अभियान की शुरुआत कर दी और जेसीबी मशीन से नगर की पूर्वी चुंगी से लेकर मछली तालाब तक सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमणकारियों ने अपनी अपनी दुकाने लगाकर अतिक्रमण कर लिया था।

अतिक्रमण हटवाते एसडीएम व नगरपालिका की टीम
अतिक्रमण हटवाते एसडीएम व नगरपालिका की टीम

उसे हटवा दिया और सामान नगरपालिका की टीम ने ट्रैक्टर ट्राली में भरकर जब्त कर लिया। शनिवार को उपजिलाधिकारी अजय कुमार उपाध्याय नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी डॉ नितिन गंगवार ने पालिका टीम और पुलिस फोर्स को लेकर नगर की पूर्वी चुंगी से लेकर मछली तालाब तक सड़क के दोनों तरफ पटरी पर दुकानदारों द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण कर कब्जा कर लिया था। जिस कारण अक्सर सड़क पर जाम की स्थिति बनी रहती थी।

पैदल राहगीरों को निकलने की भी परेशानी होती थी उसे जेसीबी मशीन से हटवा दिया गया और अतिक्रमणकारियों के सामान को जप्त कर लिया गया। नगर के मुख्य मुख्य मार्गों पर बरसों से अतिक्रमणकारियों ने सड़क के दोनों तरफ पटरीयो पर आक्रमण कर कब्जा कर लिया था कई बार अतिक्रमण अभियान चला मगर कुछ समय के लिए अतिक्रमणकारियों ने अपने अतिक्रमण हटा लिए मगर अतिक्रमण अभियान समाप्त होने के बाद फिर उसी जगह पर अतिक्रमण कर जम गए ।

अतिक्रमण हटाती जेसीबी मशीन
अतिक्रमण हटाती जेसीबी मशीन

जनता की इस समस्या को देखते हुए नगर के स्टेशन रोड, मेन रोड ,बीसलपुर रोड, बुखारा रोड, पर सड़क के दोनों तरफ फैले अतिक्रमण हटाने की शुरुआत कर दी है। पहले दिन नगर की पूर्वी चुंगी से मछली तालाब तक सड़क के दोनों तरफ फैले अतिक्रमण को हटाने के अभियान की शुरुआत की।

उप जिलाधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी डॉ नितिन गंगवार को निर्देश दिए कि जब तक अतिक्रमण अभियान चलाया जाए तब तक प्रतिदिन लाउडस्पीकर से अलाउंस करा कर दुकानदारों व अतिक्रमणकारियों को सूचित कर दिया जाए यदि फिर भी दुकानदार अपने अतिक्रमण नहीं हटाते हैं तो उन्हें बलपूर्वक हटा दिया जाए। अतिक्रमण अभियान के दौरान जिलाधिकारी, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी डॉ नितिन गंगवार, कोतवाली प्रभारी धर्मेंद्र सिंह, आदेश शुक्ला, शैलेंद्र सिंह, शैलेंद्र कुमार सहित मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...