सपा विधायक शहजिल को बुलडोजर का डर:पेट्रोल पंप गिराकर BDA ने अब ईंट भठ्‌ठा गिराने का जारी किया आदेश, करोड़ों की संपत्ति निशाने पर

बरेली4 महीने पहले

हमारी बंदूक से धुआं नहीं, गोली निकलेगी। दो अप्रैल को मुख्यमंत्री के लिए इस अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले सपा विधायक शहजिल इस्लाम की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। वह बरेली के भोजीपुरा विधानसभा सीट से जीते थे।

मुख्यमंत्री के खिलाफ इस टिप्पणी के बाद सात अप्रैल को BDA के बुलेडोजर ने बरेली-रामपुर हाईवे स्थित सीबीगंज थाना क्षेत्र के परसाखेड़ा में विधायक का अवैध पेट्रोल पंप बुलडोजर से जमींदोज कर दिया। अब उनकी करोड़ों की संपत्ति पर फिर बुलडोजर चलने की तैयारी है। बरेली विकास प्राधिकरण ने विधायक की अब करोड़ों की संपत्ति, जिसमें दो दर्जन दुकान, बारात घर, ईंट भठ्ठा को चिह्नित किया और अवैध घोषित कर नोटिस जारी कर दिया।

सपा विधायक शहजिल इस्लाम की मुश्किलें बढ़ी, BDA ने उनकी दो दर्जन दुकान वाली मार्केट को अवैध घोषित किया, नोटिस भी किया जारी।
सपा विधायक शहजिल इस्लाम की मुश्किलें बढ़ी, BDA ने उनकी दो दर्जन दुकान वाली मार्केट को अवैध घोषित किया, नोटिस भी किया जारी।

ईंट भठ्‌ठा पर बुलडोजर के लिए जारी हुआ आदेश

BDA के अधीक्षण अभियंता राजीव दीक्षित ने बताया कि सपा विधायक शहजिल इस्लाम की सभी संपत्तियों के खिलाफ जांच की जा रही है। इस दौरान पता चला कि विधायक की बारादरी थाना क्षेत्र में शहदाना चौराहे पर बनी दो दर्जन दुकानें, इसी थाना क्षेत्र में स्थित एक बारात घर, रामपुर रोड पर स्थित एक ईंट भठ्‌ठा एवं एक फार्म हाउस भी BDA की अनुमति के बिना बनाया गया है।

BDA ने विधायक शहजिल इस्लाम के बरातघर को भी किया अवैध घोषित किया।
BDA ने विधायक शहजिल इस्लाम के बरातघर को भी किया अवैध घोषित किया।

इतना ही कुछ संपत्ति वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा कर बनाई गई है। उनकी इन करोड़ों की संपत्ति बिना BDA के अनुमति के और नक्शा पास किए बिना बनाई गई है। इसलिए इन सभी को नोटिस दिया गया है। इस दौरान ईंट भठ्‌ठे की जो रिपोर्ट में मिली है, वह पूरी तरह से अवैध रूप से बनाया गया है। ईंट भठ्‌ठे पर बुलडोजर चलाने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

अपनों के साथ ही पार्टी के नेताओं ने भी पल्ला झाड़ा

बता दें कि दो अप्रैल को बारादरी थाना क्षेत्र में सपा के भोजीपुरा और बहेड़ी सीट पर जीत दर्ज करने की खुशी में सम्मान समारोह आयोजन किया गया था। इसमें बड़ी संख्या में सपा नेता मौजूद थे। उसी दौरान सपा विधायक शहजिल इस्लाम ने कहा कि हमारी बंदूक से धुंआ नहीं, गोली निकलेगी।

उस दौरान तो मौजूद सपा नेताओं ने विधायक के इस दमखम को लेकर जमकर सराहना की।हालांकि, जैसे ही सात अप्रैल का BDA के बुलडोजर ने उनके पेट्रोल पंप को अवैध बताकर जमींदोज किया, विधायक के अपनों ने ही साथ छोड़ दिया। इस पूरे बयान और कार्रवाई से पल्ला झाड़ लिया। न तो विधायक शहजिल इस्लाम कुछ बोले और न ही उनकी पार्टी के नेता।

पेट्रोप-पंप जमींदोज होने के बाद सपा नेताओ में खौफ, पार्टी के नेताओं ने भी उनका साथ।
पेट्रोप-पंप जमींदोज होने के बाद सपा नेताओ में खौफ, पार्टी के नेताओं ने भी उनका साथ।

पार्टी ने छोड़ा साथ, तो MLC चुनाव में नहीं डाला वोट

विधायक शहजिल इस्लाम की बात करें, तो उनके पेट्रोल पंप पर कार्रवाई के बाद जिस तरह से सपा नेताओं ने उनका साथ छोड़ा उनका मनोबल ही टूट गया। हाल यह था कि जहां दो दिन पहले हुए MLC के दौरान भाजपा नेताओं ने खुलकर बयान बाजी की और वोट डाले, तो सपा नेता भी बयानबाजी करते आए। मगर, सपा विधायक शहजिल इस्लाम पार्टी के नेताओं के प्रति इस कदर डिप्रेशन में थे कि MLC जैसे महत्वपूर्ण चुनाव में वह वोट तक डालने नहीं गए।

वहीं, इस पूरे मामले में BDA के अधीक्षण अभियंता राजीव दीक्षित का कहना है कि विधायक शहजिल इस्लाम की करोड़ों की संपत्ति चिह्नित की गई है। अवैध रूप से बनाई गई इस संपत्ति को लेकर नोटिस जारी कर दिया गया है। विधायक के ईंट भठ्‌ठे को अवैध घोषित कर ध्वस्तीकरण के आदेश जारी कर दिए गए हैं।