पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bareilly
  • After Kidnapping The Businessman, Got Four Lakh Rupees From The Servant From The House, Murdered And Threw The Dead Body On The Roadside In Bijnor

मुरादाबाद में अपहरण के बाद हत्या:व्यापारी का अपहरण कर नौकर से घर से मंगवाए चार लाख रुपए, हत्या कर बिजनौर में सड़क किनारे फेंका शव

मुरादाबाद/बिजनौर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डेडबॉडी की सूचना पर पहुंची पुलिस। - Dainik Bhaskar
डेडबॉडी की सूचना पर पहुंची पुलिस।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में स्पेयर पार्ट्स की दुकान के मालिक का अज्ञात लोगों ने अपहरण कर चार लाख की फिरौती लेने के बाद हत्या कर शव को बिजनौर जनपद स्योहारा थाना क्षेत्र में फेंक दिया। व्यापारी की हत्या से पहले अपहरणकर्ताओं ने व्यापारी से पत्नी को फोन कर दुकान पर चार लाख रुपए मंगवाकर एक मोटरसाइकिल पर आने वाले व्यक्ति को देने के लिए कहा। रुपए मिलने के बाद व्यापारी का फोन बंद हो गया, जिसके बाद व्यापारी की पत्नी ने मुरादाबाद के पाकबड़ा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। एसएसपी ने व्यापारी की तलाश में एसओजी की टीम को लगाया लेकिन उससे पहले ही अपहरणकर्ता व्यापारी की हत्या कर फरार हो गए।

मुरादाबाद के पाकबड़ा थाना क्षेत्र के कुलदीप गुप्ता की स्पेयर पार्ट्स की डिगरपुर रोड पर दुकान है। कुलदीप कुछ दिनों से अपने परिवार के साथ मझोला के मिलन विहार स्थित पैतृक घर में ही रहते है। शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे अपनी दुकान पर जाने के लिए निकले थे। दुकान पर आने के कुछ देर बाद दुकान पर मौजूद नौकर से कहा कि वह साई अस्पताल में किसी मरीज को देखने जा रहे हैं।

आखिरी लोकेशन बिजनौर में मिली
कुलदीप की आखिरी लोकेशन बिजनौर जिले के नजीबाबाद दिखाई दी। एसओजी की टीम जब नजीबाबाद पहुची तो वहां कोई नही मिला। उंसके बाद शनिवार बिजनौर के स्योहारा थाना गांव गंगाधरपुर उर्फ मुर्तजा नगर के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव होने की सूचना मिली, जिसके बाद मुरादाबाद पुलिस ने उसकी शिनाख्त कुलदीप के रूप में की। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हेलमेट लगा रखा था बाइक सवार ने
कुलदीप एक व्यक्ति के साथ बाइक पर बैठ कर चले गए. उस व्यक्ति ने हेलमेट लगा रखा था. कुछ देर बाद कुलदीप ने पत्नी सुनीता को फोन करके कहा कि बैंक से चार लाख रुपए निकालकर दुकान के पुराने कर्मचारी मुस्तफा को दे देना. वह मुस्तफा के पास किसी को रकम लेने भेज देंगे। सुनीता ने बैंक से चार लाख रुपए निकालकर मुस्तफा को दे दिए। शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे कुलदीप ने पत्नी को कॉल की और रुपए मिलने की जानकारी दे दी. इसके बाद से कुलदीप का फोन बंद हो गया। शाम तक घर वापस नही आने और फोन नही मिलने पर परिजन परेशान हो गए। उसके बाद पाकबड़ा पहुचकर कुलदीप की गुमशुदगी दर्ज कराई. एसएसपी ने एसओजी की टीम को कुलदीप की तलाश में लगाया.

पांच संदिग्ध सीसीटीवी फुटेज में दिखे
शुक्रवार को दुकान से कुलदीप एक बाइक सवार जिसने हेलमेट पहन रखा था उसके साथ बैठकर गए थे। पुराने नौकर मुस्तफा ने जिस व्यक्ति को फिरौती की रकम दी थी उस व्यक्ति ने भी हेलमेट पहन रखा था. इस वजह से दोनों ही व्यक्तियों की कोई पहचान नहीं हो पाई है. अब पुलिस पाकबाड़े थाने में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। व्यापारी की हत्या के मामले में पुलिस ने नौकर समेत पांच लोगों से पूछताछ कर रही है। कुलदीप के फोन कॉल की सीडीआर निकलवाकर जांच कर रही है।​​

एसओजी टीम को चकमा देते रहे अपहरणकर्ता
स्पेयर पार्ट्स के व्यापारी की गुमशुदगी की सूचना मिलने के बाद मामले की गंभीरता को लेते हुए एसएसपी ने एसओजी को भी तलाश में लगा दिया। एसओजी ने व्यापारी के मोबाइल की लोकेशन निकलवाई जिससे पता चला कि बिजनौर जिले में आ रही है, जिसके बाद सूचना मिली कि एक अज्ञात व्यक्ति का शब्द स्योहारा थाने के पास एक गांव में पड़ा हुआ है, जिसकी शिनाख्त कुलदीप के रूप में की गई।

एसएसपी ने दी घटना की पूरी जानकारी
एसएसपी ने बताया कि 2 दिन पहले पाकबड़ा थाने में कुलदीप नाम के व्यक्ति की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। परिजनों ने बताया था कि वह अपनी दुकान से एक बाइक पर बैठ कर किसी के साथ गए थे। उन्होंने अपनी पत्नी को फोन करके नौकर के माध्यम से चार लाख रुपए मंगवाए थे. चार लाख रुपए दुकान पर आकर के एक व्यक्ति लेकर गया था. जब इनका दोपहर के बाद फोन नहीं लगा तो इनकी पत्नी ने पुलिस से शिकायत की. गुमशुदगी की तहरीर आने के बाद में उसको एफआईआर में तब्दील कर दिया गया था। एसओजी की टीम ने उनको खोजने का प्रयास किया। उनका मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा था। लोकेशन इनकी बिजनौर के जिले में प्राप्त हुई और अगले दिन शाम को पता चला एक डेड बॉडी मिली जिसकी पहचान इन के रूप में हुई। पुलिस टीम लगी हुई है। घटना के अनावरण जल्द किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...