बरेली...कांग्रेस ने चार विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारे:कांग्रेस के पत्ते खाेलने के बाद अन्य दल भी जल्द ही कर सकते हैं प्रत्याशियों की घोषणा

बरेली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस के चार प्रत्याशी उतरने के बाद अन्य दलों में हलचल - Dainik Bhaskar
कांग्रेस के चार प्रत्याशी उतरने के बाद अन्य दलों में हलचल

बरेली...भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को 125 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इसमें बरेली शहर के 125 कैंट सीट पर पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन की पत्नी पूर्व महापौर सुप्रिया ऐरन को प्रत्याशी बनाया घोषित किया है। सुप्रिया ऐरन 2007 से 2012 तक बरेली की महापौर रही हैं। वह दिल्ली में बड़ी पत्रकार थीं और नौकरी छोड़ने के बाद ही पॉलिटिक्स में आईं हैं। वहीं कांग्रेस ने 119 मीरगंज विधानसभा सीट पर नगर पंचायत मीरगंज के चेयरमैन मोहम्मद इलियास को प्रत्याशी घोषित किया है। जबकि 126 आंवला विधानसभा सीट पर ओमवीर यादव को प्रत्याशी घोषित किया है। वह कांग्रेस यूथ कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। इसी तरह 118 बहेड़ी विधानसभा से संतोष भारती को कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित किया है। टिकट मिलने से जहां प्रत्याशियों के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं। वहीं उनके समर्थकों में भारती उत्साह है।

अन्य दलों ने नहीं खोले पत्ते

बरेली में सेकेंड चरण में 14 फरवरी को मतदान होने है। अभी तक सभी दल शांत बैठे थे, भाजपा, सपा, कांग्रेस और बसपा समेत किसी ने पत्ते नहीं खोले हैं। कांग्रेस के पत्ते खोलने के बाद आशा जताई जा रही है कि जल्द ही अन्य पार्टियां भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। कांग्रेने द्वारा चार विधानसभाओं में प्रत्याशी उतारने के बाद उन इलाकों के मठाधीश चुनावी गुणा गणित बैठाने में जुट गए है। कि घोषित प्रत्याशी से किसी लाभ होगा या फिर किसी नुकसान।

खबरें और भी हैं...