बरेली...पैसे न देने पर धोखाधड़ी का मुकदमा:वाराणसी और जौनपुर लोगों से कंपनी में निवेश के नाम पर 14.75 लाख ठगने का आरोप

बरेली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

कंपनी के निवेश के नाम पर कैनविज इंडस्ट्रीज लिमिटेड के एमडी कन्हैया गुलाटी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई एसएसपी के निर्देश पर जांच के बाद सोमवार को हुई। पीड़ितों का आरोप है कि आरोपी ने कंपनी में निवेश कराया और लोगों को 30 महीने तक रुपए देने की बात कही थी। लेकिन उनके रुपए वापस नहीं किए।

वाराणसी के हसनपुर निवासी शमशाद अहमद ने बताया कि 2018 में उसकी कन्हैया गुलाटी से मुलाकात हुई। उन्होंने कहा कि अगर वह उनकी कंपनी में 24 हजार निवेश करेंगे तो 30 महीने तक उन्हें 2 से 3 हजार रुपए प्रति माह मिलेगा। इस पर शमशाद ने 24 अक्टूबर 2018 को 23,998 कंपनी के खाते में जमा करा दिए। शमशाद ने 9 किस्तों में कुल 2.16 लाख जमा किया। इसके बाद उन्हें सिर्फ 2200 रुपए की 5 किश्तें ही वापस मिली।

इसी दौरान पता चला कि गुलाटी ने जौनपुर निवासी शाहनवाज सिद्दीकी से 1.71 लाख, आफरीन अशर्फी से 4 लाख, मोहम्मद तौफीक के 3 लाख, वसीम अहमद से 1.32 लाख, बदरे आलम से 58 हजार, शरद टंडन से 1.61 लाख, इरशाद अहमद से 37 हजार हड़प लिए। जब हंगामा हुआ तो रकम लौटने का वादा किया। लेकिन रुपए नहीं लौटाए। पीड़ितों ने एसएसपी से शिकायत की, तो उन्होंने जांच के आदेश दिए।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि आरोपी पर पहले भी धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं। आरोपों की जांच कराने पर मामला सही पाया गया, तो मुकदमा दर्ज कराया गया है।