क्यों बढ़ रहा अपराध, आईजी लेंगे सीओ की क्लास:बरेली रेंज आईजी रमित शर्मा रेंज के सभी सीओ की करेंगे बारी-बारी समीक्षा

बरेली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरेली रेंज आईजी रमित शर्मा रेंज के सभी सीओ की करेंगे बारी-बारी समीक्षा। - Dainik Bhaskar
बरेली रेंज आईजी रमित शर्मा रेंज के सभी सीओ की करेंगे बारी-बारी समीक्षा।

यूपी में दोबारा योगी सरकार बनने के बाद अफसर एक बार फिर पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर आ गए हैं। आईजी रमित शर्मा ने रेंज में अपराधियों पर लगाम लगाने और अपराध पर रोक लगाने के लिए अब एक्शन मोड़ पर आ गए हैं। रेंज में अपराध रोकने के लिए अब वह सभी सर्किल अफसरों CO ( सर्किल अफसरों ) की क्लास लेंगे। वह रेंज की समीक्षा भी करेंगे। इस दौरान जिनके सर्किल क्षेत्र में ज़्यादा क्राइम है।

आईजी रमित शर्मा की समीक्षा और क्लास लेने की जानकारी सर्किल अफसरों में हड़कंप।
आईजी रमित शर्मा की समीक्षा और क्लास लेने की जानकारी सर्किल अफसरों में हड़कंप।

उनकी समीक्षा पहले की जाएगी और आगे क्राइम का ग्राम बढ़ने पर उनकी ही जिम्मेदारी तय मानी जाएगी। आईजी रमित शर्मा की समीक्षा और क्लास लेने की जानकारी जैसे ही रेंज के सभी सीओ को लगी है उनमें हड़कंप मचा हुआ है। सभी अपने-अपने सर्किल की पूरी कुंडली तैयार करने के साथ ही अपराधियों पर कार्रवाई के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए हैं।

गोकुशी की घटनाओं को लेकर आईजी नाराज

बरेली जिले की बात करें तो अफसर क्राइम कंट्रोल पर पूरी तरह काम कर रहे हैं। सबसे ज्यादा ताबड़तोड़ कार्रवाई नशे के कारोबारियों के खिलाफ हुई। हालांकि चुनाव के बाद एक बार फिर क्राइम का ग्राफ बरेली में बढ़ा है, लेकिन सबसे ज्यादा शिकायतें गोकुशी को लेकर हो रही है। बरेली के इज्जतनगर समेत कई थाना क्षेत्रों में आईजी के निर्देश के बाद भी गोकुशी की घटनाएं नहीं रूक पा रही है।

जिसके चलते आईजी थाना प्रभारियों ही नहीं बल्कि सर्किल अफसरों से भी नाराज चल रहे है। माना जा रहा है कि बरेली में सर्किल अफसरों की समीक्षा के दौरान गोकुशी की घटनाएं उनके लिए सिर दर्द बनना तय हैँ।

समीक्षा को लेकर अफसर कर रहे तैयारियां

वहीं रेंज के सभी थानों की समीक्षा काे लेकर जहां थाना प्रभारी तो परेशान ही हैं साथ ही सबसे ज्यादा परेशान सर्किल अफसर हैं। क्योंकि आईजी इस बार सीधे सार्किल अफसरों की क्लास लेंगे। जहां अपराध का ग्राफ बढ़ा दिखाई पड़ा तो उन्हें चेतावनी दी जाएगी। आगे अपराध होने पर सर्किल अफसरों को ही जिम्मेदार माना जाएगा। आईजी की इस क्लास को देने के लिए सर्किल अफसर पूरी तैयारी करने में जुटे हैं।

लापरवाह पुलिसकर्मियों पर गिरेगी गाज

पिछले कई महीनों से आईजी को पुलिसकर्मियों की लापरवाही की शिकायतें आ रही है। जिसके बाद उन्होंने लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ अफसरों को कार्रवाई के निदेर्श दिए हैं। सबसे ज्यादा शिकायतें गश्त को लेकर हो रही हैं कि रात होते ही पुलिसकर्मी गश्त की बजाए चौकियों में ही बैठे रहते हैं या देरा रात पार्टी में मशगूल हो जाते हैं। इस दौरान उन्हें बड़े पैमाने पर रात में ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों के पीने की भी शिकायतें मिली हैं।

जिसके चलते आईजी ने अफसरों को ऐसे पुलिसकर्मी चिन्हित करने के भी निर्देश दिए हैं। इसी के साथ कई जगह दागी थानेदारों की तैनाती के साथ ही कुछ थाना प्रभारियों द्वारा वसूली की शिकायत भी मिली है जिसके चलते आईजी अब पूरी तरह से एक्शन मोड़ में आ चुके हैं। अब देखना यह है कि आईजी की क्लास में कितने सर्किल अफसर पास होते हैं।

खबरें और भी हैं...