• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bareilly
  • Bareilly... Sports Competition Will Start In MJPRU From Today: Hundreds Of Players Will Compete In The 46th Intercollegiate Women's Men's Competition

बरेली...आज से शुरू होगी एमजेपीआरयू में खेल प्रतियोगिता:46वीं अंर्तमहाविद्यालयी महिला पुरुष प्रतियोगिता में भिड़ेंगे सैकड़ों की संख्या में खिलाड़ी

बरेली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एमजेपीआरयू की 46वीं अंर्तमहाविद्यालयी पुरुष- महिला में आज भिड़ेगें खिलाड़ी - Dainik Bhaskar
एमजेपीआरयू की 46वीं अंर्तमहाविद्यालयी पुरुष- महिला में आज भिड़ेगें खिलाड़ी

बरेली के एमजेपीआरयू की 46वीं अंर्तमहाविद्यालयी पुरुष- महिला प्रतियोगिता आज शुभारंभ होगा। प्रतियोगिता के पहले दिन इंडोर गेम बॉक्सिंग प्रतियोगिता के साथ इसकी शुआता ओगी। बॉक्सिंग प्रतियोगिता की मेजबानी एमजेपीआरयू (महात्मा ज्योति फुले रुहेलखंड यूनिवर्सिटी) करेगा।विवि की तरफ से इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई हैं। सुबह 11 बजे स्पोस्र्ट हॉल में बॉक्सिंग प्रतियोगिता के साथ इसका धूमधाम के साथ आगाज होगा। हालांकि इस दौरान प्रतियोगिता से पहले एमजेपीआरयू ने एथलेटिक्स खिलाड़ियों के लिए सिंथेटिक ट्रैक ओपन कर दिया है। जिससे खिलाड़ियों को सहूलियत मिल सके। पिछली बार हुई इस प्रतियोगिता में 570 संबद्ध महाविद्यालयों की 47 टीमें ने भाग लिया था।

एमजेपीआरयू में करीब 8 करोड़ रुपए का सिंथेटिक ट्रैक खिलाड़ियों के लिए तैयार
एमजेपीआरयू में करीब 8 करोड़ रुपए का सिंथेटिक ट्रैक खिलाड़ियों के लिए तैयार

8 करोड़ की लागत से बना है सिंथेटिक ट्रैक

एमजेपीआरयू में करीब 8 करोड़ रुपए खर्च करके सिंथेटिक ट्रैक का निर्माण कराया था। जिससे बरेली में नेशनल और इंटरनेशनल एथलेटिक्स खिलाड़ी तैयार हो सके। सिंथेटिक ट्रैक बनकर तो तैयार हो गई लेकिन उसके बाद से कोई ऐसा प्लेयर्स नेशल के लिए भी नहीं चयनित हो सका। अब प्रतियोगिता शुरू होने वाली है तो तो इससे पहले सिंथेटिक ट्रैक भी प्लेयर्स के खोल दिया गया है। जिससे खिलाड़ी वहां सफलता के लिए प्रैक्टिस कर सकें।

टीम के साथ मैनेजर को आना होगा अनिवार्य

एमजेपीआरयू में शुरू होने वाली एथलेटिक्स प्रतियोगिता 13, 14 व 15 दिसम्बर को आरयू के पं. दीन दयाल उपाध्याय स्टेडियम में आयोजित होगी। इसके लिए सभी महाविद्यालयों के टीम मैनेजरों को टीम के साथ मौजूद होना अनिवार्य हरेगा। सभी टीम मैनेजरों को दिए प्रोफार्मा में डिटेल्स एंट्री भेजने होगी। देरी से प्राप्त होने पर उसपर कोई भी विचार नहीं किया जाएगा। टीम मैनेजर को खेल अधिकारी या फिर प्राचार्य के हस्ताक्षर युक्त एलिजिविलिटी की तीन प्रतियां परिचय पत्र, फीस की रसीद, हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की मार्कशीट और अंतिम उत्तीर्ण की गई परीक्षा की मार्कशीट लाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही दो फोटो भी लाने होंगे। टीम के अनुशासन का दायित्व पूर्ण रूप से टीम मैनेजर या फिर कोच पर होगा। टीम मैनेजर को टीम के साथ रहना होगा। प्रत्येक टीम को रिलीविंग लेटर प्राप्त करना पूर्ण रूप से अनिवार्य होगा। प्रोटेस्ट शुल्क के एक हजार संबंधित प्रतिस्पद्र्धा समाप्ति के 10 मिनट तक ही मान्य किया जाएगा। ऑफिशियल चार्ज एक हजार रुपये पुरुष टीम एवं एक हजार रुपए महिला टीम को अलग-अलग जमा करना पड़ेगा।

कोविड सर्टिफिकेट अनिवार्य

एमजेपीआरयू अफसरों ने साफ कहा है कि जो भी टीम आरयू में प्रतिभाग करने के लिए आएगी उसके लिए कोविड सर्टिफिकेट साथ में लाना और उसे जमा करना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही टीमों की यहां पर रैंडिम सैंपलिंग कराई जाएगी। इसके लिए मौके पर भी हेल्थ विभाग की टीम मौजूद रहेगी। संदिग्ध मिलने पर उसे क्वारंटीन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...