बरेली...जीनत बनी ज्योति ने किया प्रेम विवाह:एक ही गांव का प्रेमी जोड़ा होने के कारण तनाव, दोनों ने मांगी सुरक्षा

बरेली4 दिन पहले

बरेली के कैंट थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली जीनत ने गांव के ही दूसरे समुदाय के युवक से मंदिर में शादी कर ली। मामले की जानकारी जीनत के परिजनों को हुई तो उन्होंने पहले प्रेमी जोड़े को धमकी दी। जब वह नहीं माने और भाग निकले तो युवती के मां ने बेटी को नाबालिग बताकर कैंट थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। जिसके बाद पुलिस अब लड़के पक्ष पर दबाव बना रही है। परेशान पीड़िता ने अपना आधार कार्ड और वीडियो वायरल कर अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई है। फिलहाल पुलिस ने पीड़िता के कोर्ट में बयान कराने के लिए उसे कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा है। वहीं दोनों पक्ष एक ही गांव के होने के चलते तनाव बना हुआ है।

1 जनवरी को हो गई थी बालिग फिर दोनों ने की शादी
1 जनवरी को हो गई थी बालिग फिर दोनों ने की शादी

पिता की मौत के बाद मां पर बदसलूकी का आरोप

कैंट थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी जीनत ने बताया कि 3 साल पहले उसके पिता की मौत हो गई। वह 6 भाई बहन में दूसरे नंबर की थी। इस दौरान उसके घर में उसी के समुदाय के एक युवक का आना जाना शुरू हो गया। वह उससे बदसलूकी करता था, मां से शिकायत की तो मां भी उसी का साथ देती थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात गांव के सचिन शर्मा से हो गई तो दोनों में बातचीत के बाद प्रेम संबंध हो गए। सचिन ने उससे शादी का प्रस्ताव रखा तो वह शादी को तैयार हो गई। जिसके बाद वह घर से आधार कार्ड लेकर निकल गई और सचिन शर्मा के साथ मंदिर में शादी कर ली और अपना नाम ज्योति शर्मा रख लिया।

दोनों धर्म में आस्था, परिवार से खतरा

ज्योति बनी जीनत ने बताया कि उसकी मां और परिवार के अन्य लोगों ने पति और उनके परिवार के साथ उसे भी धमकी दी। जब वह वापस नहीं गई तो कैंट थाने में मुकदमा दर्ज करया। ज्योति ने बताया कि उसने धर्म परिवर्तन नहीं किया लेकिन जिस धर्म में उसे आस्था रहेगी वह उसे ही मानेगी। वहीं पुलिस अब उसे परेशान कर रही है। मामले की जानकारी कुछ हिंदू संगठनों को हुई तो उनके हस्ताक्षेप पर पुलिस ने युवती को कोर्ट में आधार कार्ड के साथ पेश होकर बयान दर्ज कराने के लिए कहा है। फिलहाल प्रेमी जोड़े ने वीडियो वायरल कर पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

खबरें और भी हैं...