• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bareilly
  • Bareilly…Ratjaga For EVM Chowkidari: On The Call Of Akhilesh, SP Leaders Pitched Their Tents At The Counting Site And Played Drums And Majira.

बरेली में EVM चौकीदारी के लिए रतजगा:सपा नेताओं ने मतगणना स्थल पर गाड़ा तंबू, बजा रहे ढोल-मजीरा

बरेली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सपा मुखिया अखिलेश यादव के आवाह्न पर सपा नेताओं ने मतगणना स्थल के बाहर गाड़ा तंबू, ढोल मजीरा बजाकर कर रहे EVM की सुरक्षा - Dainik Bhaskar
सपा मुखिया अखिलेश यादव के आवाह्न पर सपा नेताओं ने मतगणना स्थल के बाहर गाड़ा तंबू, ढोल मजीरा बजाकर कर रहे EVM की सुरक्षा

बरेली में मतगणना स्थल के बाहर नगर निगम की कूड़े की गाड़ी में बैलेट पेपर से भरे 3 संदूक मिलने के बाद प्रशासन पर उठे सवाल के बाद जो हंगामा हुआ। उसकी गूंज लखनऊ में बैठे सपा मुखिया अखिलेश यादव तक पहुंच गई। जिसके बाद आगरा समेत प्रदेश के गई अन्य जिलों में भी मतगणना स्थल पर गड़बड़ी की शिकायतों पर हंगामा हुआ।

मतगणना स्थल पर गड़बड़ी को लेकर सपा नेताओं काे है डर
मतगणना स्थल पर गड़बड़ी को लेकर सपा नेताओं काे है डर

मामले की गंभीरता को देखते हुए अखिलेश ने प्रदेश भर के अपने सिपाही सालारों को चौकन्ना कर दिया कि भाजपा जीत के लिए कुछ भी कर सकती है। इसलिए आप खुद मतगणना स्थल के बाहर चौकीदार बनकर बैठ जाए और ढोल मजीरा की थाप पर EVM की सुरक्षा करें। जिसके बाद तो सपाइयों ने देर रात मतगणना स्थल के बाहर तंबू ही गाड़ दिया और ढोल-मजीरा बजाकर रात भर रतजगा करते रहे।

मतगणना को लेकर अफसर चौकन्ना, पल-पल का ले रहे हैं जायजा
मतगणना को लेकर अफसर चौकन्ना, पल-पल का ले रहे हैं जायजा

सभी दलों में दंगल, भाजपा कहती है मंगल ही मंगल

बरेली के 9 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा, सपा, बसपा, कांगेस समेत 97 प्रत्याशियों के बीच जीत के लिए घमासान मचा हुआ है। चार प्रमुख पार्टियों के सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे तो कुछ पूरी तरह से जीत के लिए अश्वस्त हैं।

भाजपा नेताओं की चुटकी, सभी दलों में दंगल है लेकिन भाजपा में सब मंगल ही मंगल है-फाइल फोटो
भाजपा नेताओं की चुटकी, सभी दलों में दंगल है लेकिन भाजपा में सब मंगल ही मंगल है-फाइल फोटो

हालांकि मंगलवार शाम सीबीगंज परसाखेड़ा स्थित मतगणना स्थल पर बैलेट पेपर से भरे 3 बक्से मिलने के बाद हुए हंगामे के बाद सपा, बसपा और कांग्रेस का कहना है कि भाजपा के इशारे पर प्रशासन के लोग चुनाव में गड़बड़ी कर सकते हैं। जिसके चलते सपा ने तो अखिलेश के आवाह्न पर मतगणना स्थल के बाहर तंबू गाड़कर ढोल-मजीरा की थाप पर रतजगा करते हुए EVM चौकीदारी शुरू कर दी। जिसे देखकर भाजपा नेता भी चुटकी ले रहे हैं कि सभी दलों में दंगल है लेकिन भाजपा में सब मंगल ही मंगल है।

राजनेताओं का कहना, करारा जवाब मिलेगा

बरेली में 9 विधानसभा सीटों के बीच घमासान के बीच हर नेता के बोल इस समय फिल्म राजनीति में मनोज बाजपेई के फेमस डायलॉग करारा जवाब मिलेगा की तर्ज पर बोला जा रहा है। चाहे भाजपा नेता हो या फिर सपा या बसपा हर नेता और कार्यकर्ता अपनी जीत के साथ दूसरी पार्टी के लिए कही कहता फिर रहा है कि इस बार दूसरी पार्टियों को हमारी पार्टी करारा जवाब देगी।

अब देखना है कि मनोज बाजपेई का बोला गया डायलॉग किस पार्टी पर फिट बैठता है। वहीं बरेली की जनता को भी अब बेसब्री से इंतजार है कि बरेली में चल रहे घमासान में कौन-कौन प्रत्याशी बाजी मारता है।

बनना ही पड़ा चौकीदार, अब कहो चौकीदार चोर है

मंगलवार परसाखेड़ा स्थित मतगणना स्थल पर गडबड़ी की शिकायत के बाद जिस तरह से अखिलेश यादव ने अपने सिपह सलारों को मतगणना स्थल के बाहर EVM चौकीदारी के लिए रतजगा करने के लिए गहा है उसे लेकर बरेली के भाजपा नेता और कार्यकर्ता खूब चुटिकियां ले रहे हैं।

भाजपा नेताओं का कहना है कि देखो भाजपा नेता ने सभी पार्टी के नेताओं को आखिर कार चौकीदार बना ही दिया। जो पहले कहते थे कि चौकीदार चोर है अब वह खुद ही चौकीदारी करते हुए फिर रहे हैं। अब कहो चौकीदार चोर है। इसी तरह कई और तरह की जुमले और चुटकियां भी भाजपा नेता और कार्यकर्ता ले रहे हैं।

खबरें और भी हैं...