मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला कांस्टेबलों को बाटी बीट:एडीजी ने संजय कम्युनिटी हाल में महिला दारोगाओं और कांस्टेबलों को दिए टिप्स

बरेली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एडीजी ने संजय कम्युनिटी हाल में महिला दारोगाओं और कांस्टेबलों को दिए टिप्स। - Dainik Bhaskar
एडीजी ने संजय कम्युनिटी हाल में महिला दारोगाओं और कांस्टेबलों को दिए टिप्स।

बरेली में मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी योजना मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत महिला बीट आरक्षियों को दक्ष बनाने हेतु जिले के सभी थानों पर तैनात महिला बीट आरक्षियों की एवं सभी थानों पर गठित साइबर हेल्प डेस्क के कर्मचारियों की कार्यशाला आयोजित की गई।

समस्त थानों पर तैनात महिला बीट आरक्षियों की कार्यशाला आयोजित की गई।
समस्त थानों पर तैनात महिला बीट आरक्षियों की कार्यशाला आयोजित की गई।

मंगलवार को बरेली के संजय कम्युनिटी हॉल में मुख्य अतिथि एडीजी राजकुमार, आईजी बरेली जोन रमित शर्मा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के पर्यवेक्षण में समस्त थानों पर तैनात महिला बीट आरक्षियों की कार्यशाला आयोजित की गयी।

मिशन शक्ति से साइबर क्राइम की दी जानकारी

कार्यशाला में एडीजी बरेली राजकुमार ने महिला बीट आरक्षियों को उनके कर्तव्यों के बारे में अवगत कराते हुए क्षेत्र में भ्रमणशील रहते हुए महिलाओं एवं बालिकाओं को उनके अधिकारों तथा हेल्पलाइन नंबर 1090, 181, 112, 1098, 1076 व UP - COP एप आदि की जानकारी देकर जागरूक करने हेतु निर्देशित किया गया। इसी के साथ-साथ जनपद के समस्त थानों पर गठित साइबर हेल्प डेस्क के कर्मचारियों की कार्यशाला आयोजित की गई।

जिसमें सभी अधिकारी एवं साइबर क्राइम सेल द्वारा थाना स्तर पर गठित साइबर हेल्प डेस्क के सभी कर्मचारियों को साइबर हेल्प डेस्क के माध्यम से आम जनता में साइबर अपराध की रोकथाम हेतु जागरूकता फैलाने तथा साइबर अपराध से पीड़ित व्यक्ति के थाने आने पर उसकी समस्या का तत्काल निदान करने हेतु एवं साइबर क्राइम हेल्प लाइन नम्बर 1930 व एनसीसीआरपी पोर्टल के बारे में जानकारी दी गई।

इसी के साथ सभी को साइबर हेल्प डेस्क के कर्तव्यों के बारे में अवगत कराया गया। इस दौरान एसपी सिटी रविंद्र कुमार, एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल, एसपी क्राइम मुकेश प्रताप सिंह समेत कई सीओ मानोविज्ञानी डा. नीता शर्मा आदि समेत साइबर सेल के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे।