• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bareilly
  • Chief Minister's Orders Should Be Followed In Road Safety Week: Instructions To Intensify Awareness Campaign Under Road Safety Campaign In Bareilly

सड़क सुरक्षा सप्ताह में मुख्यमंत्री के आदेशों का हो पालन:बरेली में सड़क सुरक्षा अभियान के अर्न्तगत जागरूकता अभियान को तेज करने के निर्देश

बरेलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरेली में सड़क सुरक्षा अभियान के अर्न्तगत जागरूकता अभियान को तेज करने के निर्देश। - Dainik Bhaskar
बरेली में सड़क सुरक्षा अभियान के अर्न्तगत जागरूकता अभियान को तेज करने के निर्देश।

बरेली में सड़क सुरक्षा अभियान के अन्तर्गत जनपद में विभिन्न स्तर पर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीके सिंह ने कहा कि 18 मई से 17 जून तक चलने वाले इस अभियान को समस्त संबंधित विभाग उच्च प्राथमिकता पर कार्यों को संपादित करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा इस सम्बन्ध में जारी निर्देशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित किया जाए।

कलेक्ट्रेट में हुई सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर बैठक

अपर जिलाधिकारी प्रशासन आज कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा सम्बन्धी बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में पुलिस अधीक्षक यातायात राममोहन सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बलवीर सिंह, समस्त नगर पालिका के अधीशाषी अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में सड़क सुरक्षा अभियान से सम्बंधित जागरूकता अभियान को और अधिक सक्रिय करने पर बल दिया गया तथा जन सामान्य के बीच यातायात के नियमों का विभिन्न माध्यमों से प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिया गया। इससे सम्बंधित प्रचार साहित्य जैसे कि पम्फलेट आदि का वितरण कराए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं। अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने कहा कि सड़कों पर टेबलटॉप, स्पीड ब्रेकर, रम्बल स्ट्रिप आदि की सुचारू व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि सड़कों पर गड्ढे समाप्त करने के कार्य को त्वरित गति से पूर्ण किया जाए।

सड़कों पर साइनेज तथा अन्य सम्बंधित प्रतीक चिन्हों पर अधारित बोर्ड आदि की स्थापना नियमानुसार की जाए एवं जो बोर्ड पुराने हो गए हैं उनका नवीनीकरण किया जाए। बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने बताया कि शिक्षकों के माध्यम से स्कूली छात्र-छात्राओं से वर्चुअल संवाद कर यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है।