पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बरेली में 40 हजार रुपये के लिए मर्डर:नाले में युवक को तब तक दबाए रखा, जब तक टूट नहीं गईं सांसें, जेब से मिले आधारकार्ड से हुई शिनाख्त

बरेली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लेखराज ने बताया कि सोमपाल के दो बच्चे आकाश और राहुल है। राहुल की उम्र 17 साल और आकश की उम्र करीब 12 साल है। दोनों बच्चे पढ़ाई करते है। - Dainik Bhaskar
लेखराज ने बताया कि सोमपाल के दो बच्चे आकाश और राहुल है। राहुल की उम्र 17 साल और आकश की उम्र करीब 12 साल है। दोनों बच्चे पढ़ाई करते है।

बरेली में भोजीपुरा थाना क्षेत्र के जादवपुर पुलिया के नीचे एक 35 वर्षीय युवक का शव बरामद होने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। मृतक की जेब से मिले आधारकार्ड और डायरी से उसकी शिनाख्त की गई। मृतक का नाम सोमपाल था। वह मूल रूप से भोजीपुरा के मनेहरा गांव का रहने वाला था। पेशे से वह ठेकेदारी का काम करता था। पोस्टमार्टम होने से पहले ही पुलिस ने उसके आरोपी कातिल को भी पकड़ लिया। आरोपी को मर्डर की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम कमरुद्दीन है। वह पहले से ही सोमपाल को जानता था। पुलिस की पूछताछ में कमरूद्दीन ने बताया कि सोमपाल ने इलाज के नाम पर उससे 40 हजार रुपये उधार लिए थे। इलाज भी हो गया वह ठीक भी हो गया मगर सोमपाल पैसे देने के लिए तैयार नहीं था। जब-जब उससे पैसे मांगे तो वह टाल देता। कमरूद्दीन ने बताया कि बीते चार दिनों पहले उसने सोमपाल को रात में मिलने के लिए बुलाया। दोनों ने जादवपुर पुलिया से करीब 3 किलोमीटर दूर स्थिति एक शराब की भट्टी पर बैठकर बीयर पी। इसके बाद दोनों लोग वहां से चल दिए। कमरुद्दीन ने अपने 40 हजार रुपयों की बात सोमपाल से छेड़ दी। कहा कि वह उसके 40 हजार रुपये वापस कर दे। इसी बात पर बात बिगड़ गई।

आरोप है कि मृतक सोमपाल ने कमरुद्दीन को जोर से एक थप्पड़ मार दिया। जिस पर कमरुद्दीन का गुस्सा आ गया और उसने सोमपाल को नाले में धक्का दे दिया। कमरुद्दीन नाले के पानी में सोमपाल को तब तक दबाए रहा जब तक उसकी सांसे बंद नहीं हो गई। उसके मर जाने पर वह वहां से चला गया।

मृतक सोमपाल, फाइल फोटो
मृतक सोमपाल, फाइल फोटो

मारने के बाद बाइक और फोन तोड़ दिए
पुलिस के मुताबिक कमरूद्दीन ने बताया कि सोमपाल की जब सांसे थम गई तो उसने उसका मोबाइल निकाला और तोड़ दिया। साथ ही बाइक को भी तोड़फोड़ कर छिपा दिया। जिससे उसकी मौत का किसी को पता नहीं चल सके। फिलहाल पुलिस ने मोबाइल और बाइक दोनों चीजों को बरामद कर लिया है।

आखिरी काम राजेंद्र नगर में चल रहा था
सोमपाल के भाई लेखराज ने बताया कि सोमपाल ने बरेली के राजेंद्र नगर में पेटिंग करने का ठेका लिया था। बीती 13 जून को सोमपाल घर से खाना खाकर साइड पर जाने के लिए निकले थे। मगर वह उस दिन लौटकर नहीं आए। इंतजार किया मगर अगले दिन भी वह वापस नहीं आए। तब जाकर परिजनों ने 15 जून के लिए भोजीपुरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

सोमपाल के हैं दो बच्चे
लेखराज ने बताया कि सोमपाल के दो बच्चे आकाश और राहुल है। राहुल की उम्र 17 साल और आकश की उम्र करीब 12 साल है। दोनों बच्चे पढ़ाई करते है। लेखराज ने बताया कि जब सोमपाल घर से निकले थे तो वह अपने बच्चों से यह कहरक गए थे कि लौटकर आने वह उन्हें किसी जगह घुमाने के लिए लेकर जाएंगे। मगर क्या पता था कि वह लौटकर ही नहीं आएंगे।

खबरें और भी हैं...