बरेली में बेजुबान से बर्बरता:गली में बैठे कुत्ते को युवक ने लोहे की रॉड से पीटा, मुंह और पैरों से बहने लगा खून; मेनका गांधी की संस्था FIR कराएगी, पुलिस ने हिरासत में लिया

बरेली4 महीने पहले
लोहे की रॉड के हमले से घायल कुत्ता काफी देर तक बेसुध पड़ा रहा।

बरेली में पशु क्रूरता का मामला सामने आया है। शहर कोतवाली क्षेत्र के बिहारीपुर सिविल लाइंस इलाके में राजकुमार उर्फ पप्पू ने गली में बैठे एक कुत्ते पर लोहे की रॉड से इतना तेज हमला किया कि वह मौके पर ही बेहोश हो गया। यह पूरी वारदात पास लगे CCTV में कैद हो गई है। राजकुमार की इस हरकत से पशु प्रेमियों में बेहद गुस्सा है। पुलिस ने रात में ही राजकुमार को हिरासत में ले लिया है। मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनीमल्स के क्षेत्रीय रेस्क्यू प्रभारी धीरज पाठक ने बताया कि आज आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

कुत्ते के मुंह और पैरों से निकलने लगा खून
दरअसल, शुक्रवार रात कॉलोनी में एक कुत्ता गली में बैठा हुआ था। इसी बीच राजकुमार उर्फ पप्पू नाम का एक व्यक्ति लोहे की रॉड लेकर आया और उसने कुत्ते के सिर और पीठ में लोहे की रॉड से वार करना शुरू कर दिया। उसने कुत्ते को रॉड से मार-मार कर अधमरा कर दिया। कुत्ते के मुंह और पैरों से खून निकलने लगा।

हाथ में लोहे की रॉड लेकर कुत्ते को मारने आता राजकुमार। कॉलोनी के लोग उसकी इस हरकत को देख रहे थे।
हाथ में लोहे की रॉड लेकर कुत्ते को मारने आता राजकुमार। कॉलोनी के लोग उसकी इस हरकत को देख रहे थे।

आस-पास के लोगों ने किया प्राथमिक उपचार
राजकुमार की मार के बाद कुत्ता मौके पर ही कुछ देर बेसुध पड़ा रहा। आस-पास के लोगों ने उसे उठा पर उसका प्राथमिक उपचार किया। साथ ही पुलिस को भी सूचित किया। जब लोगों ने बताया कि इस इलाके में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं। जिसमे शायद उसकी यह घटना कैद हुई हो। जब पुलिस ने सीसीटीवी कैद किया तो उसमें राजकुमार लोहे रॉड लेकर आता साफ दिखाई दे रहा है। आस-पास के लोगों का कहना है कि राजकुमार पहले भी पशुओं के साथ इसी तरह से क्रूरता करता आया है।

पशु प्रेमियों में गुस्सा, कार्रवाई की मांग
कुत्ते की हालत देख गली से गुजरने वाले कई लोग रुक गए। उन्होंने राजकुमार की इस हरकत पर नाराजगी जताई। इतना ही नहीं इलाके के लोगों ने भी राजकुमार के ऊपर कार्रवाई की मांग उठाई। हालांकि जब इस बारे में एसपी सिटी रविंद्र कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि राजकुमार को हिरासत में ले लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।