DM ने ली उद्यमियों की बैठक:निवेश मित्र पोर्टल पर प्रकरणों का निस्तारण समय सीमा के अन्दर कराने के निर्देश

बरेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निवेश मित्र पोर्टल पर प्रकरणों का निस्तारण समय सीमा के अन्दर कराने के निर्देश। - Dainik Bhaskar
निवेश मित्र पोर्टल पर प्रकरणों का निस्तारण समय सीमा के अन्दर कराने के निर्देश।

बरेली कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को DM ने की उद्यमियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए कि निवेश मित्र पोर्टल पर प्रकरणों का निस्तारण समय सीमा के अन्दर कराया जाए।

DM शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में आज जिला उद्योग बन्धु की बैठक आयोजित की गई थी। संबंधित विभाग के अफसरों के साथ ही बड़ी संख्या में उद्यमी मौजूद रहे।

निवेश मित्र पोर्टल पर प्रकरणों का तेजी से निस्तारण के निर्देश

संयुक्त आयुक्त उद्योग ऋषि रंजन गोयल द्वारा सभी आगुन्तकों का स्वागत किया गया। संयुक्त आयुक्त उद्योग द्वारा निवेश मित्र पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों के संबंध में समिति को अवगत कराया कि लम्बित आवेदनों के संख्या में काफी कमी आई है। जबकि विभागों द्वारा निरस्त और अस्वीकृत आवेदनों की समय सीमा से बाहर संख्या शून्य हो गई है।

सभी विभागों के अधिकारियों द्वारा भी बताया गया कि उनके स्तर पर लम्बित प्रकरणों का निस्तारण शीघ्रता से किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि निवेश मित्र पोर्टल पर प्रकरणों का निस्तारण समय सीमा के अन्दर कराया जाए। उक्त अवसर पर पर्यावरण अभियंता नगर निगर संजीव प्रधान द्वारा अवगत कराया गया कि औद्योगिक क्षेत्र परसाखेड़ा के सभी स्वीकृत कार्य पूर्ण हो गये हैं।

रोड नंबर 12 एवं 13 के टेण्डर निकाल दिये गये हैं। इस दौरान अधिशासी अभियन्ता PWD द्वारा अवगत कराया कि औद्योगिक संस्थान सीबीगंज बरेली के बाहर नाला निर्माण कार्य पूर्ण करा दिया गया है। सर्वसम्मति से विचार विमर्श किया गया कि दिनांक 9 मई को दोपहर 12.30 बजे नाले के कार्य का संयुक्त निरीक्षण किया जाये।

सहायक अभियंता PWD ने बताया कि पीएनसी नाला निर्माण हेतु दो दिन पूर्व जिलाधिकारी महोदय को सम्बोधित उपसा से पत्र प्राप्त हुआ है। जो 555 मीटर नाला बनाने हेतु बजट की डिमाण्ड विषय है। बजट प्राप्त होने पर उपसा द्वारा 555 मीटर नाला निर्माण किया जायेगा। रिछा जहानाबाद से भैरपुरा लिंक शेष 4 किमी0 रोड पर पैच वर्क कराया गया है शेष कार्य बजट अनुमोदन उपरान्त ही कराया जायेगा।