बरेली...युवक ने खंडित की मूर्ति थाने में हुआ हंगामा:गिरफ्तारी के बाद भी हिंदू संगठनों ने थाने में घेराव कर की कार्रवाई की मांग

बरेली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपित पर कार्रवाई के हिंदू संगठनों ने थाने में किया हंगामा - Dainik Bhaskar
आरोपित पर कार्रवाई के हिंदू संगठनों ने थाने में किया हंगामा

बरेली के सुभाषनगर स्थित सिटी शमशान भूमि के गेट पर बनी भगवान की मूर्ति एक युवक ने शनिवार तड़के खंडित कर दी। उसी दौरान सेवादार ने घटना की सूचना पुलिस को दी तो पुलिस ने आरोपित को धर दबोचा और थाने में बंद कर दिया। हालांकि शनिवार दोपहर पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया तो मामले की जानकारी हिंदू संगठनों को हुई। जिसके बाद बड़ी संख्या में हिंदू संगठन के लोग सुभाषनगर थाने पहुंचे और आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर हंगामा करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया।

मामला ठंडे बस्ते में डालना चाहती थी पुलिस

प्रेमनगर निवासी शिवम सिटी शमशान भूमि में सेवादार है। शिवम ने बताया कि शनिवार तड़के सुभाषनगर के कुंवरपुर का रहने वाले पंकज राठौर ने दाह संस्कार गेट के बराबर में बने मंदिर में लगी भगवान की मूर्ति को पत्थर मारकर खंडित कर दिया। शिवम ने देखा तो घटना की जानकारी सुभाषनगर पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस पहुंची और आरोपित को वहीं से गिरफ्तार कर थाने लेकर गई। हालांकि पुलिस ने दोपहर तक उसके खिलाफ कोई लिखापढ़ी नहीं की तो मामले की भनक हिंदू संगठनों को लगी तो वह थाने घेराव करने पहुंच गए और हंगामा किया। जिसके बाद पुलिस ने बताया कि आरोपित गिरफ्तार है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। जिसके बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। हालांकि इस दौरान पता चला कि आरोपित शराब पीने का आदी है और उसने शराब पी और जब नशा ज्यादा चढ़ा तो शमशान भूमि पहुंच गया और गेट पर लगी मूर्ति को खंडित कर दी। पुलिस ने आरोपित को शाम को जेल भेज दिया।