बरेली में दिवाली की रात जिंदा जली महिला:कपड़े की दुकान में आग लगने से छत पर फंस गई थी, सकरी गलियों में फायर ब्रिगेड को हुई परेशानी

बरेली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सकरी गलियों में दमकल की  गाड़ियां मुश्किल से पहुंचीं। - Dainik Bhaskar
सकरी गलियों में दमकल की गाड़ियां मुश्किल से पहुंचीं।

बरेली में दीपावली की देर रात एक दुकान में आग लगने से महिला की जलकर मौत हो गई। नवाबान गली स्थित एक दुकान-मकान में आग लग गई। पटाखों के शोरगुल और धुएं के बीच आग के बारे में काफी देर तक किसी को पता नहीं चल सका। ऊपरी मंजिल पर घर में लोग मौजूद थे। चीख-पुकार के बीच लोगों की भीड़ जुट गई। फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और घर में फंसे लोगों को बाहर निकाला। लेकिन, एक महिला घर में फंसी रही। जब तक उसे निकाला जाता, जलकर मौत हो गई।

घनी गलियों में थी दुकान, बचाव कार्य में परेशानी
कोतवाली क्षेत्र के गली नवाबान में पंकज कुमार की पंकज ट्रेडर्स के नाम से कपड़े और टेंट का व्यापार है। दीपक परिवार के साथ दुकान के ऊपर ही रहते हैं। रात में पूजा के बाद परिवार के लोग खुशी मनाने में मशगूल थे। इसी दौरान पंकज के टेंट गोदाम में पीछे से आग लगी और वह आगे कपड़े की दुकान तक पहुंच गई।

गली नवाबान में पंकज ट्रेडर्स के नाम से कपड़े की दुकान है।
गली नवाबान में पंकज ट्रेडर्स के नाम से कपड़े की दुकान है।

शटर खोलते ही निकला आग का गोला
परिजनों को जब आग का पता चला तो देर हो चुकी थी। आग ने दुकान को चपेट में ले किया था। बाहर निकलने का रास्ता नहीं था। घर में फंसे परिवार को पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने सीढ़ियों और छत के सहारे निकाल लिया। फायर बिग्रेड की 6 गाड़ियों ने काफी समय बाद आग पर काबू पाया।

सकरी गलियों में फायर ब्रिगेड को हुई परेशानी
दुकान बेहद सकरी गलियों में थी। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल से काफी दूर थीं। किसी तरह छोटी गाड़ी और बड़ी गाडियों में पाइप के सहारे फायर ब्रिगेड टीम ने आग पर काबू करना शुरू किया। वहीं आग की लपटें देख आसपास के लोगों में भी दहशत रही। पंकज का कहना है कि आग में लाखों का नुकसान हुआ है।

अन्य जगह भी छिटपुट आग की घटनाएं
दीपावली पर अन्य जगहों पर भी आग की छिटपुट घटनाएं हुई हैं। इस दौरान इज्जतनगर में एक रुई की रजाई भरने वाले गोदाम में आग लगी, लेकिन समय रहते आग पर काबू कर लिया गया। किला थाना क्षेत्र में भी एक कबाड़ी के गोदाम में आग लगने से मामूली नुकसान हो गया। बारादरी थाना क्षेत्र में एक लकड़ी के कारखाने में पटाखे से आग लगी। यहां भी समय रहते सो रहे कारीगरों की आंख खुली तो उन्होंने आग और काबू कर लिया। इस तरह देहात क्षेत्र में भी कई जगह आग की छिटपुट घटनाएं हुईं।