ब्लैक स्पॉट पर मिलेगा अस्पतालों का पता:हादसे के वक्त नहीं ढूंढना होगा अस्पताल, साइनबोर्ड पर मिलेगा अस्पताल का नाम और नंबर

बरेली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे के वक्त नहीं ढूंढना होगा अस्पताल, साइनबोर्ड पर मिलेगा अस्पताल का नाम और नंबर। - Dainik Bhaskar
हादसे के वक्त नहीं ढूंढना होगा अस्पताल, साइनबोर्ड पर मिलेगा अस्पताल का नाम और नंबर।

बरेली जिले में अब ब्लैक स्पाट पर हादसों के बाद अस्पताल न मिलने की वजह से घायल दम न तोड़ सके। इसके लिए स्थानीय स्तर पर ब्लैक स्पाट पर अस्पताल का नाम दूरी समेत लिखवाकर साइन बोर्ड लगवाने का फैसला अफसरों ने लिया है।

अधिकारियों की माने तो 15 से 20 दिनों में यह साइन बोर्ड जिले के सभी ब्लैक स्पाट पर लगवा दिए जाएंगे। इन साइन बोर्ड के लगवाने की जिम्मेदारी CMO को दी गई है।

कमिश्नर के आदेश पर शुरू हुई प्लान

बीते महीने कमिश्नर की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी। जिसमें ब्लैक स्पाट की बात आने पर कमिश्नर ने उन ब्लैक स्पाट पर निकटम CHC और PHC के साइन बोर्ड लगवाने के लिए कहा था। इन साइनबोर्ड पर ब्लैक स्पाॅट से अस्पताल की दूरी और इमरजेंसी नंबर लिखा होगा।

इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा था कि साइन बोर्ड के अलावा इमरजेंसी नंबरों का भी एक बोर्ड जरुर लगाया जाए। जिस पर सभी आपातकालीन नंबर भी लिखे हों। हालांकि आदेश जारी होने के बाद अब तक ब्लैक स्पॉट पर साइन बोर्ड अभी तक नहीं लग सके है। जबकि AD हेल्थ कार्यालय से CMO कार्यालय के लिए इसके लिए पत्राचार भी हो चुका है।

करीब 5 दिन पहले इसका रिमाइंडर भी भेजा गया लेकिन अब तक साइन बोर्ड नहीं लग सके हैं। हालांकि CMO डा. बलवीर सिंह का कहना है कि करीब 15 से 20 दिनों में सभी ब्लैक स्पाट पर साइन बोर्ड लगवा दिए जाएंगे।

बरेली में हैं 37 ब्लैक स्पॉट

बरेली जिले में कुल 37 ब्लैक स्पाट है, इसमें से स्वास्थ्य विभाग को भेजी गई सूची में केवल 22 ब्लैक स्पाॅट ही दर्शाए गए हैं। बताया जा रहा है कि इन्हीं ब्लैक स्पाट पर साइन बोर्ड लगाए जाने हैं। इन सभी 37 ब्लैक स्पाट में से कुछ शहर में और उसके आस पास है।

जबकि अन्य ग्रामीण क्षेत्राें में हैं। CMO बलबीर सिंह ने बताया कि साइन बोर्ड लगवाने की तैयारी चल रही है। 20 दिन के अंदर चिन्हित ब्लैक स्पॉट पर साइन बोर्ड लगा दिए जाएंगे।