भ्रष्टाचार की शिकातयों पर IG ने ली अफसरों की क्लास:अचानक पीलीभीत पहुंचे IG रमित शर्मा बोले, करप्शन की शिकायत पर सीधा जेल जाएंगे थानेदार, कई लोगों की मिल चुकी हैं शिकायतें

बरेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीलीभीत में औचक निरीक्षण के दौरान अफसरों के साथ मीटिंग करते आईजी रमित शर्मा, अफसरों की जमकर लगाई फटकार। - Dainik Bhaskar
पीलीभीत में औचक निरीक्षण के दौरान अफसरों के साथ मीटिंग करते आईजी रमित शर्मा, अफसरों की जमकर लगाई फटकार।

बरेली रेंज के आईजी (IG) रमित शर्मा अचानक रविवार को पीलीभीत पहुंचे। उन्होंने यहां करीब चार घंटे तक जिले के पुलिस अफसरों की क्लास ली। सूत्रों का दावा है कि पीलीभीत पुलिस की भ्रष्टाचार की कुछ शिकायतें शासन तक पहुंची थीं। जिसमें IG ने जिले के थानेदारों को चेतावनी दी कि यदि करप्शन का एक भी मामला उनके संज्ञान में आया तो संबंधित थानेदार को सीधा जेल भेजा जाएगा। जिसके बाद से पूरी पीलीभीत पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है।

लापता लोगों की तलाश नहीं करने पर भी भड़के आई
आईजी रमित शर्मा का पीलीभीत का यह दौरा औचक था। उन्होंने पीलीभीत पुलिस लाइन में जिले के SP से लेकर थानाध्यक्षों तक सभी को कॉल किया। इसके बाद करीब चार घंटे तक थानावार क्राइम ग्राफ की समीक्षा की गई। जिले में गौकशी की बढ़ती घटनाएं और भ्रष्टाचार के मामलों पर उन्होंने नाराजगी जताई। इसी के साथ पीलीभीत से लापता और अपहृत लोगों की तलाश में ढिलाई बरते जाने पर IG ने थानाध्यक्षों को चेतावनी पर भड़के। उन्होंने कहा कि इसके लिए विशेष अभियान चलाया जाना चाहिए।

भ्रष्टाचार के मामलों में हो सकता है बड़ा फेरबदल
सूत्रों की माने तो पीलीभीत में भ्रष्टाचार काफी हद तक पहुंच चुका है। शासन से भी इसकी रिपोर्ट आई रमित शर्मा तक पहुंची थी। जिसको लेकर आईजी बेहद शख्त नजर आ रहे है। बताया जा रहा है कि पीलीभीत में भ्रष्टाचार को लेकर पुलिस विभाग में कई बड़े फेरबदल हो सकते है। हालांकि आईजी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई भी ऑफिसयल बयान नहीं दिया गया है।

खबरें और भी हैं...