डीएम व एसएसपी ने कहा त्वरित करें समस्याओं का निस्तारण:मीरगंज में संपूर्ण समाधान दिवस में अफसरों ने दिखाए तेवर

बरेली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मीरगंज में संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम और एसएसपी ने दिखाए तेवर, कहा  समय से करें शिकायतों का निसतारण। - Dainik Bhaskar
मीरगंज में संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम और एसएसपी ने दिखाए तेवर, कहा समय से करें शिकायतों का निसतारण।

शनिवार को होने संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर बरेली डीएम और एसएसपी मीरगंज तहसील पहुंचे। जनसुनवाई के दौरान डीएम शिवाकांत दिवेदी ने सभी संबंधित अफसरों को तेवर दिखाते हुए निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह के अंदर गुणवत्ता पूर्वक किया जाए।

उन्होंने कहा कि समाधान दिवस में आई समस्त शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। उन्होंने समाधान दिवस में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आईजीआरएस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय रहते किया जाना चाहिए, कोई भी शिकायत डिफाल्टर न होने पाए। उन्होंने कहा कि आईजीआरएस की लगातार मॉनिटरिंग शासन स्तर से नियमित रूप से किया जा रहा है।

73 शिकायतों में सिर्फ 4 का निस्तारण

डीएम शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में आज तहसील मीरगंज सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 73 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें मौके पर ही 4 शिकायतों का निस्तारण किया गया। इस अवसर पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बलवीर सिंह, उप जिलाधिकारी मीरगंज वेदप्रकाश, तहसीलदार मीरगंज रश्मि कुमारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान शिकायतकर्ता सीमा पत्नी संजय ग्राम धनेटा ने तहसील मीरगंज से बताया कि राशन कार्ड बना हुआ है लेकिन उन्हें अभी तक राशन नहीं मिल रहा है। जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को इस प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। इसी तरह लीलावती पत्नी वीरपाल ग्राम औरंगाबाद विकास खण्ड शेरगढ़ तहसील मीरगंज ने बताया कि उनके घर पर शौचालय नहीं बना है, जिससे बच्चों को शौच के लिए बाहर जाना पड़ता है।

डीएम ने खण्ड विकास अधिकारी शेरगढ़ को निर्देश दिए कि शीघ्र ही जांच कर शौचालय बनवाने की कार्यवाही की जाए। शिकायतकर्ता श्लाल सिंह पुत्र डोरी लाल निवासी गणेशपुर तहसील मीरगंज ने बताया कि अपना रजिस्ट्रेशन मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अन्तर्गत करवाया था, परन्तु अभी तक आवास नहीं मिला है। जिस पर जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी मीरगंज को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

शिकायतकर्ता मुहम्मद सूफी टोला नगर पंचायत मीरगंज ने बताया कि उनके गांव में नगर पंचायत द्वारा एक हैंडपम्प स्थापित है, जिसका पानी पीने से गांव के कई लोग बीमार हो रहे है। जिलाधिकारी ने ईओ मीरगंज को गांव में स्थापित हैंडपम्प के पानी की जांच कर स्वच्छ जल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।